Tuesday, April 23, 2024

—Briefing -10—

1-आज खनन घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के अफवाहो के बीच अखिलेश यादव ने कहा है कि गठबंधन की बात शुरु हुए 48घंटे भी नहीं हुआ बीजेपी ने षडयंत्र कर सीबीआई को लगा दिया है। उधर बीजेपी के मंत्री सिद्धारथ नाथ सिह ने कहा कि चंदर कला को डीएम अखिलेश यादव ने बनाया था उस समय खनन विभाग भी अखिलेश यादव के ही पास था। अखिलेश यादव बताए कि आदिल, अंबिका, संजय दीक्षित,रमेश मिश्र से उनके क्या संबंध है।
2- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह नाकाबिल साबित हुए हैं। प्रधान मंत्री ने देश में नोटबंदी और गब्बर सिह टैक्स (GsT) से देश को बर्बादी की ओर ढकेल दिया। प्रधान मंत्री किसी की सुनते नहीं सिर्फ अपनी सुनाते है।
3- उत्तर प्रदेश सरकार के तीनों मंत्रीयो के निजी सचिवो को (मंत्री अर्चना त्रिपाठी के निजी सचिव रामनरेश त्रिपाठी, मंत्री संदीप सिह के निजी सचिव संतोष अवस्थी और ओपी राजभर के निजी सचिव ओम प्रकाश कश्यप) को काम के बदले धन लेने की बात का वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन सब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
4- आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पहले माना कि 2019 का चुनाव आसान नहीं होगा। बाद में बीजेपी मे उनके बयान पर हंगामा मचने के बाद अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मैने बच्चों के इम्तहान के बारे मे कहा था। राजनीतिक परीक्षा की बात नहीं कही थी।
5- आज नयी दिल्ली में रामलीला मैदान में बीजेपी की तरफ से भीम महा संगम विजय के रूप में अनुसूचित जाति के लोगों के घरों से एक एक मुट्ठी चावल दाल लेकर 5000किलो की खिचड़ी बनाया गया। इस अवसर पर मनोज तिवारी सहित तमाम बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता आए और खिचड़ी खाई। दर असल लोकसभा चुनाव के पहले अनुसूचित जाति के लोगों को अपने पाले में लाने की बीजेपी की कसरत मानी जा रही है।
6- उन्नाव के जिलाधिकारी द्वारा किए गए निरीक्षण मे लापरवाही और अनियमितता पाये जाने के बाद जिलाधिकारी ने तीन राजस्व निरीक्षको सहित चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
7- लोकसभा चुनाव पास आने के साथ ही राममंदिर निर्माण का भाजपा के राग अलापने पर एनडीए के सहयोगी दल के रामविलास पासवान और नीतिश कुमार ने विरोध किया है राम विलास पासवान के पुत्र चिराग़ पासवान ने कहा कि जब भी चुनाव पास आता है तभी राममंदिर निर्माण की बात उछाली जाती है। चुनाव विकास पर होना चाहिए।
8- बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारीयां शुरू कर दी है और चुनाव के लिए समितियां गठित कर दी है। राजनाथ सिह को मेनोफेसटो कमेटी का प्रमुख, अरूण जेटली को प्रचार प्रसार कमेटी का अध्यक्ष, परबुदध कमेटी के प्रमुख प्रकाश जावडेकर, सवयमं सेवी संगठन के प्रमुख नितिन गडकरी ,मीडिया कमेटी का प्रमुख रवि शंकर प्रसाद को बनाया गया है। साहित्य निर्माण कमेटी प्रमुख सुषमा स्वराज को बनाया गया है।
9- आज आगरा में 9 तारीख को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली वाले मैदान (कोठी मीना बाजार मैदान) पर भाजपा कार्यकर्ताओ और नेताओ ने हवन पूजन किया।
10- आज बलिया जनपद में एक महिला ने अपने दो बच्चो की हत्या कर ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी। मामला रसडा थाना क्षेत्र के महतवार गाँव की है।
ब-महोबा में अंतरराज्यीय विस्फोटक माफिय के यहाँ छापा मारकर पुलिस ने 4500 जिलेटिन की छडे बरामद की है। तथा अन्य विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments