Sunday, June 23, 2024

—Briefing -10—

1-आज हमीर पुर की पूर्व जिलाधिकारी बी0 चंद्रकला के लखन ऊ स्थित आवास और अन्य ठिकानो पर सीबीआई ने छापेमारी की और हमीर पुर में उनके कार्यकाल में मोरंग और बालू के अवैध खनन माफियाओ के साथ मिल कर की गयी अवैध खनन, और 62 मोरंग के अवैध पटटो को जारी करने की काररवाई की हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई को जांच सौपे जाने के बाद सीबीआई की यह बड़ी काररवाई की गई है। इसके अलावा आईएएस भवनाथ सिह, संध्या तिवारी, विवेक वाषणेय तथा खनन माफिया रमेश मिश्र और सत्यदेव दीक्षित जिनकी ततसमय तूती बोलती थी,के आवासो पर भी छापे मारे गए हैं सीबीआई की छापेमारी से लखन ऊ के अधिकारी वर्ग मे हडकंप है। बताया जाता है कि बरामद दस्तावेजों के आधार पर बी चंद्र कला की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। बी0 चंद्र कला इस समय स्टडी लिव पर है।
2- आज अमेठी मे कांग्रेस की तरफ से पोस्टर लगाए गए हैं जिसमे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पूछा गया है कि वह पहले अपनी धर्म और जाति बताएं फिर जाति धर्म की बात करे। और यह भी कहा गया है कि अमेठी से छीनी गई परियोजनाओं के लिए माफी मांगे। साथ ही यह भी कहा गया है कि हाइवे और बनाई गई सड़को पर लगी होर्डिंग से अपना नाम हटा कर श्रय लेना छोडे। (कल राहुल गांधी अमेठी नही आ पाये किंतु समाचार में भूल वश उनके आने और उनके स्वागत की खबर इस पोर्टल पर लिखा गया जिसके लिए हम क्षमा चाहते हैं हमारा प्रयास सदैव सही और निष्पक्ष देने का रहता है)
3-आज लखन ऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी ने पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा द्वारा सबसे उंची चोटी माउंट विंसटन फतेह करने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि अरुणिमा ने प्रदेश का नाम और गौरव बढाया है।
4- कुंभ मेला मे बड़े स्नान वाले दिन वीआईपी मूवमैंट पर सूत्रों के अनुसार इस संबंध में सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है। ऐसा साधु, संतो और जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है।
5- बहराइच और गोरखपुर में राज्य निर्माण, ग्राम विकास सहकारी लिमिटेड संस्था के खिलाफ निर्माण कार्य में लापरवाही और घटिया सामान के इस्तेमाल के कारण गोरखपुर और बहराइच में एफ आईआर दर्ज कराया गया। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने संस्था के खिलाफ कडी काररवाई करने के निर्देश दिए हैं।
6- आज विधानसभा के सामने बाराबंकी से आए दंपती ने आग लगाकर आत्म दाह का प्रयास किया किंतु वहाँ मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचा लिया। दंपती ने अपने चचेरे भाइयों पर अपनी पत्नी के शोषण का आरोप लगाया है।
7- अपुष्ट खबरो के अनुसार गत रात सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की और लगभग 3घंटे की मैराथन बैठक के उपरांत 34-34 लोकसभा सीटो पर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है सीटो का चयन भी किया जा चुका है तीन सीट आर एलडी के लिए (अमेठी, रायबरेली सीट पर गठबंधन नहीं रहेगी) और अन्य सीट गठबंधन के सहयोगीयो के लिए छोड़ी गई है किंतु इस खबर की पुष्टि नहीं हो सकी है।
8- बरेली जेल के जेल अधीक्षक ने शासन में पत्र लिखकर बाहुबली अतीक अहमद को अन्य जेल में शिफ्ट किए जाने की मांग की थी जिसपर पुलिस अधीक्षक ने जेल अधीक्षक श्री उदय प्रताप को एक गनर उनकीहर समय सुरक्षा के लिए प्रदान किया है तथा आवास की सुरक्षा के लिए एक पलाटून पीएसी तैनात की गई है। बताया जाता है कि जेल अधीक्षक बाहुबली अतीक अहमद के कारनामो से भयभीत है।
9-हरि द्वार में एक महिला सिपाही ने सीओ सिटी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक ने जांच की जिम्मेदारी एस पी सिटी ममता बोहरा को सौप दी है।
10- आजमगढ जिलाधिकारी कार्यालय में लिपिक (वर्तमान में नायब नाजिर के पद पर कार्यरत) संदीप श्री वास्तव अपने परिवार सहित आजमगढ अलसुबह अपनी कार से लौटते समय झपकी आ जाने से अन्य वाहन से टकरा गए। टक्कर इतनी भयंकर थी कि गाडी के परखचे उड गए तथा मौके पर ही संदीप और उनकी पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। उनकी नौ वर्षीय बच्ची को घायल अवस्था मे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ब- नोएडा में आज एक स्कूल मे 12वी के छात्र और 11वी की छात्रा ने पंखे से लटक कर अपनी जान देती। मामला रबूपुर थाना क्षेत्र के एक स्कूल का है पुलिस ने दोनों शवो को कब्जे में कर पोस्टमारटम के लिए भेज दिया है। और मामले की जाँच मे जुट गई है।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments