Saturday, April 20, 2024

—Briefing -10—

1-आज लखन ऊ पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी की हत्या की साजिश नाकाम कर दी गई है। इस मामले में पुलिस को फोन पर सूचना देने वाले मनोज मिश्र को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। और हत्या की कथित साजिश रचने वाले लक्ष्मण यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लियाहै । जिस एस यूवी कार से टक्कर देकर मारने की कथित योजना बनाई गई थी वह एस यूवी कार भी बरामद कर ली गई है।
2- आज प्रयाग राज में कुंभ मेला परिसर में दिगंबर अखाड़े के सिलेंडर के लीक होने से लगी आग से कयी टेंट जल कर राख हो गए। फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
3- कल बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्म दिन है जिसके लिए उनके बंगले 9,माल ऐवेन्यु पर तैयारी चल रही है। इस बार जन्म दिन सादगी से जन कल्याणकारी दिवस के रुप में मनाये जाने का फैसला मायावती ने किया है। जनपदवार नेता और कार्यकर्ता जन्म दिन मनाएंगे। अखिलेश यादव उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें जन्म दिन की बधाई देंगे।
4- कल 15जनवरी को कुंभ मेला मे मकर संक्रांति मनाया जाएगा। इसके लिए कल पहला शाही स्नान भी होगा। इसके लिए श्रदधालु अभी से संगम तट पर जुटना शुरू हो गए हैं।
5- आज सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को 100 फर्जी इंकाउंटर और 58 मौत के मामले में एन एच आर सी से रिपोर्ट मांगी है और इसकी विस्तृत जांच की बात कही है। यह यूपी सरकार के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।
6- कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को भाजपा की केन्द्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले तोड़ने का प्रयास कर रही है कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है। बताया जाता है कि 40 के करीब कांग्रेस विधायक बीजेपी नेताओं के संपर्क में है जब कि भाजपा कांग्रेस पर अपने 5 विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा रही है।
7- कल बसपा सुप्रीमो मायावती और आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि गठबंधन भाजपा को हराने के लिए सक्षम है पूरे देश का किसान, नौजवान छोटे कारोबारी सभी परेशान है। पूरे देश में अघोषित इमरजेंसी है।
8- आज अलीगढ में ओपी राजभर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जो भी नेता हिन्दू और मुस्लिमो को लडाने का प्रयास करे उसे मारो ।
9-आज रायबरेली में चाइनीज़ मांझे से एक स्कूटी सवार शिक्षिका की गर्दन और नाक कट जाने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। घटना सारस फ्लाई की है।
10- रायबरेली के एक गांव नागिन के एक चर्च के संचालक को भाजपा विधायक योगेन्द्र सिंह काअपने असलहाधारी समर्थको के साथ धमकाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमे योगेन्द्र सिंह यह कहते हुए दिखाया गया है कि चर्च में धर्म परिवर्तन हो रहा है अब से यहां शाखा चलाओ।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments