Tuesday, April 23, 2024

—Briefing -10—

1-आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर सभी विपक्षी दलों के नेताओं (राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, स्टालिन, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, मायावती, आदि) से जनता से अधिक से अधिक वोटिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की है, जिसपर अखिलेश यादव ने ट्विट कर व्यंग करते हुए कहा कि प्रधान मंत्री महागठबंधन से महा परिवर्तन करने की अपील कर रहे हैं ।
2- कांग्रेस महासचिव द्वय प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर से मिलने दिल्ली से मेरठ पहुंचे।कल ही सहारनपुर से चन्द्रशेखर को गिरफ्तार कर मेरठ लाया गया था और तबियत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे इस लडके(चंद्रशेखर)का जज्बा पसंद आया है सरकार नौकरी तो दी नहीं, इनको आप विरोध भी नहीं करने दे रही है यह बर्बर सरकार उनके उपर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आप मरीज को परेशान मत करिए। बाहर प्रश्न करियेगा। उन्होंने चंद्र शेखर के संघर्ष की तारीफ़ करते हुए कहा वह अपनों के लिए लडते हैं
3- आज प्रियंका गांधी ने पहली बार अपने ट्वीटर का प्रयोग किया और जनता से महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा । पहले ही दिन प्रियंका गांधी के ट्वीटर पर फालोवर्स की संख्या ढाई लाख हो गई थी।
4- आज जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादीयों ने सेना के एक पूर्व जवान की हत्या कर दी है। फिलहाल आतंकियों के सर्च में सेना के जवान लगे हैं।
5- आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश सरगना अजहर मसूद पर प्रतिबंध लगाए जाने के संबंध में बैठक चल रही है अभी तक परिषद के किसी भी सदस्य की ओर से प्रतिबंध समिति ने आपत्ति नहीं लगाई है ।किंतु चीन ने फिर एक बार अजहर मसूद पर आतंकी होने का सबूत मांगा है।
6-आज कुशीनगर में आर एस एस के एक कार्यकर्ता और उसके साथी की हत्या कर दी गई है। दोनों खड्डा थाना क्षेत्र के बंधु छपरा गाँव के निवासी थे। उसके मित्र को बदमाशों ने फोन कर बुलाया था। बदमाश दोनों के सिर और हाथ काट कर साथ लेते गए। बताया जाता है कि गांव में जमीन की पुरानी रंजिश को लेकर यह दोनों हत्या की गई है।
7- सुप्रीमकोर्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण के मामले में आपसी सहमति के आधार पर गठित तीन सदस्यों के पैनल की पहली बैठक आज हुई। जिसमें दोनों पक्षकार की तरफ से लोग आए और इस मामले के हल के लिए लम्बी बैठक चली। मीडिया को इस बैठक से दूर ही रखा गया। इस पैनल को एक माह के अंदर मामले के प्रगति से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराया जाना है।
8-कल सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर दाखिल नयी याचिका पर सुनवाई होनी है।
ब- चंद्र शेखर ने प्रियंका गांधी से मुलाकात के बारे में पत्रकारो से कहा कि मैं सोकर उठा तो देखा सामने प्रियंका गांधी बैठी हैं उन्होंने मेरी तबियत के बारे में पूछा। चंद्र शेखर ने कहा कि वह बहुजन समाज के साथ खडा हूं और बहुजन समाज को ही सपोर्ट करूंगा।
9- प्रियंका गांधी के चंद्र शेखर से मेरठ के अस्पताल में जाकर मिलने से महागठबंधन और भाजपा दोनों में उत्तर प्रदेश में हलचल पैदा हो गई है। फिलहाल बदलते घटनाक्रम से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात के लिए उनके आवास माल ऐवेन्यु पर पहुंच गये हैं। और दोनों के बीच बदले राजनीतिक हालात पर चर्चा शुरू हो गई है। उधर भाजपा नेता प्रियंका गांधी को जमीन घोटाले में लिप्त बताना शुरू कर दिए हैं और सबूत दिखा रहे हैं।
10- आजमगढ के फूलपुर थाना क्षेत्र के 15 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने जगदीश पुर गाँव से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 500 ग्राम गांजा और एक असलहा बरामद किया।
ब-गोरखपुर में शेषनाथ मौर्य हत्या काण्ड का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसकी प्रेमिका और उसके पति को गिरफ्तार कर बड़हल गंज थाना क्षेत्र के जगदीश पुर के एक खेत से गडा हुआ शव बरामद किया। बताया जाता है कि प्रेमिका की शादी के बाद भी शेषनाथ मौर्य से अवैध संबंध बना हुआ था।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments