Tuesday, April 23, 2024

— Briefing -10—

1-आज उत्तर प्रदेश में बसपा सपा गठबंधन में अजीत सिंह की रालोद भी शामिल हो गई। आज जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर गठबंधन में शामिल होने पर फाईनल सहमति जताई ।उसके पश्चात जयंत चौधरी ने मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। बाद में दोनों ने ज्वाइंट पीसी किया जिसमें अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस भी हमारे गठबंधन में शामिल है। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम किसी पर अंगुली नहीं उठा रहे हैं लेकिन जनता सच्चाई जानना चाहती है। जो सीटें आर एलडी को दी जानी है वे सम्भवतः मथुरा, बागपत और मुजफ्फर नगर है।
2-आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर कांग्रेस की दिल्ली इकाई के सभी बड़े नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया। दिल्ली कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी से 2019 के लोकसभा चुनाव में तालमेल न करने की सलाह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दी। जिसपर राहुल गांधी ने अपनी सहमति जताई बाद में आवास से बाहर निकल कर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पत्रकार वार्ता में यह बात बताते हुए कहा कि आप पार्टी से तालमेल न करने का निर्णय अंतिम है। कांग्रेस दिल्ली की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लडेगी।
3- आज प्रयाग राज में महाकुंभ का औपचारिक समापन समारोह हो रहा है।
4-वाराणसी के बीएचयू कैम्पस में 12 बवाली छात्रों को सारी शैक्षिक सेवाओं से निलम्बित करने के पश्चात आज बीएचयू प्रशासन ने उनके कैम्पस प्रवेश पर भी बैन लगा दिया गया है। साथ ही उन 12बवाली छात्रों की फोटो कैम्पस में चस्पा कर दी गई है। 1997 के बाद यह सबसे बड़ा कदम बीएचयू प्रशासन ने उठाया है।
5- हरदोई में जिला प्रशासन ने विकास कार्यों में किए गए भ्रष्टाचार के आरोप में 36 प्रधानों के अधिकार सीज करने संम्बंधी नोटिस जारी की गई है। जिससे हरदोई के विभिन्न गांवों के प्रधानों में हडकम्प मच गया है।
6- कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक 12 मार्च को अहमदाबाद में आयोजित की जाएगी। जिसमें कयी अहम फैसले चुनाव के मददेनजर लिए जाएंगे। बैठक के पश्चात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।
7- आज लखन ऊ में 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर रहे जैश के दो आतंकी शाहनवाज और आकिब की पुलिस रिमांड समाप्त हो गई जिसके कारण दोनों आतंकीयों को जेल भेज दिया गया।
8- बलिया जनपद में 290 पेटी अवैध शराब बरामद की गई और एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस गाड़ी में अवैध शराब बरामद हुआ है उस गाड़ी समेत शराब की कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई जा रही है।
9- नोएडा में लीज बैंक में कयी खातों में हुए घोटाले पर कार्यवाही करते हुए जिलाधिकारी ने कयी लोगों पर स्वयं एफ आईआर कराया। यह एफ आईआर बिसरख थाने में दर्ज कराया गया है ।पुलिस ने भी मामले की गम्भीरता को देखते हुए अपनी जांच आरम्भ कर दी है।
10-हैनीमन साइंस कांग्रेस सोसायटी द्वारा लखन ऊ के गोमती नगर के सोना सागर होटल में आयोजित कार्य क्रम” होम्यो gyan ” में दो दिवसीय संगोष्ठी के मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, विशिष्ट अतिथि कुलपति भावनगर विश्व विद्यालय गुजरात डाक्टर ग्रीश पटेल द्वारा होम्यो पैथी चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में “उत्कृष्ट “योगदान करने के लिए केन्द्रीय होम्यो पैथिक परिषद के पूर्व सदस्य डाक्टर भक्तवत्सल,डाक्टर बीबी सिंह नकाब और राजकीय श्री लालबहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मैडिकल कालेज के प्राचार्य डाक्टर आनन्द चतुर्वेदी को सम्मानित किया गया। श्री भक्तवत्सल के सम्मानित होने से आजमगढ

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments