Saturday, April 20, 2024

—Briefing -10—

1-आज दिल्ली में परसों पुलवामा के अवंतिपोरा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुए फिदाइन हमले में शहीद हुए40 जवानों के मामले होने वाली कार्यवाही के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में सभी दलों ने एक सुर में सरकार के साथ खडे रहने का एलान किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि आतंक के खात्मे के लिए कांग्रेस सरकार के साथ हैवहीं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकियों को कडी सजा दी जाएगी। सुरक्षा बलों को कार्यवाही करने के लिए खुली छूट दी गई। पाकिस्तान आतंक का दूसरा नाम है सुरक्षा बलों के पराक्रम पर पूरा भरोसा है।
2- भारत सरकार ने पाकिस्तान से” मोस्ट फेवर्ड नेशन”का दरजा वापस ले लिया है।
3- जैश- ए मोहम्मद के मुखिया अजहर मसूद को “वैश्विक आतंकवादी” घोषित करने की भारत की अपील पर समर्थन देने से चीन ने इंकार कर दिया है।
4- पुलवामा में सीआरपीएफ पर परसों जो फिदाइन हमला हुआ था उसमे एसयूवी में विस्फोटक नहीं था बल्कि विस्फोटक कार में था और वह 350 केजी नहीं बल्कि 60 केजी आरडीएक्स था।
5- आज राजस्थान में गुर्जरों ने आरक्षण के लिए किया जा रहा आंदोलन वापस ले लिया है।
ब-पुलवामा में फिदाइन हमले में परसों शहीद हुए सभी जवानों के शव उनके -उनके पैतृक गांव और घर भेज दिया गया है।
6- पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाहिद मोहम्मद कुरेशी ने सुरक्षा परिषद के 5 देशों के राजदूतों के सामने पुलवामा हमले के संबंध में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पाकिस्तान का इस हमले में हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि भारत झूठ बोल रहा है अगर उनके पास पाकिस्तान का हाथ हमले में होने का कोई सबूत है उसे दिखाएं ।
7- कल पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए फिदाइन हमले पर नवजोत सिंह सिद्धु की टिप्पणी पर “आतंकी का कोई देश नहीं होता “की पूरे देश में आलोचना के बाद आज कपिल शर्मा ने अपने शो”द कपिल शर्मा शो” से उन्हें हटा दिया है उम्मीद है कि उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह को लिए जाने का कयास लगाया जा रहा है।
8- आज नौसेरा सैक्टर के लाम में एल ओसी पर छानबीन के समय आईइडी विस्फोट से सेना का एक अधिकारी शहीद हो गया।
ब-कल पुलवामा हमले के बाद सिद्धू की हुई आलोचना और कांग्रेस की अंदरुनी फटकार तथा कपिल शर्मा शो से हटाए जाने के बाद आज सिद्धू ने पलटी मारते हुए कहा है कि देश पहले है दोस्ती बाद में।
9-सीआरपीएफ के डीजी राजीव भटनागर ने कहा है कि पुलवामा हमले के समय जब विस्फोट हुआ, केवल एक ही आतंकी था। 12 संदिग्ध हिरासत में लिए गये हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है।
10- भारत को आतंकवाद के खिलाफ 48 देशों का समर्थन मिल गया है।
ब-जैश ए मोहम्मद ने आज अब्दुल रशीद गाजी की तस्वीर जारी की है और खुलेआम कहा है कि गाजी कश्मीर के युवाओं का ब्रेनवास करने का काम कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments