Monday, April 22, 2024

—Briefing -10—

1- आज केंद्र सरकार राममंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची और यथा स्थिति बनाए रखने के आदेश को वापस लेने की मांग करते हुए राममंदिर के 67 एकड़ जमीन से अविवादित भूमि का हिस्सा राम जन्म भूमि न्यास को सौंपे जाने की मांग किया। विश्व हिंदू परिषद ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। और न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने भी सरकार के इस कदम पर अपनी ख़ुशी जाहिर किया है। भाजपा के इस कदम को चुनाव के पहले यह बडा दांव माना जा रहा है।
2- आज समता पार्टी के संस्थापक तथा अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में रक्षामंत्री जार्ज फर्नाडिज की मौत हो गई। उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया था उनकी उम्र 89 साल थी।
3- आज उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट की बैठक में मेरठ से परयागराज तक गंगा एक्सप्रेस वे चलाए जाने को हरी झंडी दिखाई गयीतथा उरी फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है।
4- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिक्कर से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मनोहर परिक्कर को कैंसर है।
5- पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के मालदा नार्थ के सांसद मौसम बेनजीर नूर ने कांग्रेस को अलविदा कहकर तृणमूल कांग्रेस मे शामिल हो गईं ।
6- झारखंड में राँची लोकसेवा आयोग के अंतर्गत हुई परीक्षा में म ई 2017 के पुराने पेपर को ही पुनः छापकर उसी पुराने प्रश्न पर ही परीक्षा कराई गई। जिसका छात्रों ने विरोध किया है और राँची लोक सेवा आयोग की बिल्डिंग के सामने मानव श्रखंला बना कर विरोध प्रदऱशित किया।
7- आज झारखंड के सिंह भूमि में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए।
ब- गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह बघेला आज एन सीपी में शामिल हो गए हैं।
8- आज दिल्ली के रामलीला मैदान में हजारों आशा कार्य करती, आंगनबाडी और मिड डे मील में काम करने वाली महिलाओं ने अपने -अपने वेतन मानदेय को बढाए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है।
9- पाकिस्तान में पहली हिंदू महिला सुमन कुमारी जज बनी।
ब- हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू के चपेट में आ गए हैं।
10- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरला के कोच्चि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा को अमीरों की मददगार पार्टी बताते हुए कहा है कि देश की संवैधानिक संस्थाएं खतरे में हैं ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments