Sunday, June 23, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1- चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म पर 19 म ई तक रोक लगाने के निर्णय को सही ठहराते हुए कहा है कि यह फिल्म एक राजनीतिक व्यक्ति के जीवन पर आधारित फिल्म है फिल्म में उनके सकारात्मक पहलुओं को दिखाया गया है और विपक्ष का चित्रण नकारात्मक तरीके से हुआ है। इससे मतदाताओं पर असर पड सकता है। दर असल फिल्म के हीरो विवेक ओबेराय और निर्माता ने चुनाव आयोग द्वारा फिल्म पर रोक लगाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और कहा है कि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिससे फिल्म पर रोक लगाई जाए।
2- फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को दिये गए अपने इंटरव्यू में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह ऐसे परिवार में पैदा नहीं हुए, जहाँ पैदा होते ही लोग प्रधान मंत्री बनने का सपना देखने लगते हैं। साधारण परिवार में पैदा हुआ। आज देश का प्रधानमंत्री बना। कांग्रेस और गांधी नेहरु परिवार पर भी जमकर हमला किया लेकिन ममता बनर्जी पर नरम रहे और कहा दीदी मुझे हर साल एक दो बार कुर्ता और मिठाईयां अवश्य भेजवाती हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी छवि एक कठोर व्यक्ति की बना दी गई है जो गलत है।
3- सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर कथित यौन उत्पीड़न मामले में तीन जजों की कमेटी गठित की गई है
ब- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने प्रधानमंत्री मोदी पर जासूसी कराने का आरोप लगाया है
स-प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश के महोबा में रोडशो कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा। प्रियंका गांधी के रोड शो में भारी भीड़ उमडी। लोगों में प्रियंका गांधी की एक झलक पाने के लिए लोगों में भारी उत्सुकता थी
4-आज प्रियंका गांधी ने फतेहपुर में एक रैली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी को मेरे परिवार के बारे में बात करने की सनक सवार है नेहरू जी, इंदिरा गांधी और कांग्रेस के बारे में बताते हैं कभी अपने 5 साल में क्या किया ये नहीं बताते। आप उनके भाषण की फुटेज देख लें भाषण का आधा समय नेहरू गांधी परिवार पर ही बोलते हैं। फतेहपुर में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर चुनाव लड रहे हैं।
5- उत्तर प्रदेश के 4 बार के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित तिवारी की हत्या की जांच कर रही क्राईम ब्रांच ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रोहित की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित की हत्या गला दबाकर 15 अप्रैल की रात में की गई थी और पोस्टमार्टम में जो समय हत्या का बताया गया है सीसीटीवी फुटेज में उसी समय पत्नी अपूर्वा को रोहित के कमरे में जाते हुए देखा गया है। और हत्या के पहले दोनों के बीच जमकर झगड़ा भी हुआ था। यह बात अपूर्वा ने क्राईम ब्रांच से पूछताछ में स्वीकार किया है। अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता भी हैं ।अपूर्वा ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ने ही झगड़ा होने के कारण रात में गला दबाकर रोहित की हत्या की है।
6- आईपीएल में चेन्नई की टीम ने कल एक बेहद रोमांचक मैच में आखिरी गेंद तक चले मैच को जीतकर सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।
7- कल भाजपा में शामिल होने वाले सनी दयोल पंजाब के गुरुदास पुर से टिकट पा गए हैं इसी तरह होशियार पुर से सोम प्रकाश तथा चंण्डीगढ से अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर को टिकट दिया है।
ब- आज एन आईए कोर्ट ने प्रझा ठाकुर को चुनाव लड़ने से रोकने वाली याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी है कि चुनाव लड़ने से रोकने का अधिकार चुनाव आयोग का है।
8- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ निर्वाचन अधिकारी के यहाँ शिकायत दर्ज कराई गई है दर असल राहुल गांधी ने जबलपुर में एक रैली में राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था।
9-आज कानिमोझी के आवास और कार्यालय पर इनकम टैक्स ने छापा मारकर करोड़ रुपये बरामद किया है ।
10- क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज 46 वर्ष के हो गए हैं। क्रिकेट के दीवानों ने उन्हें शुभ कामनाएं दी है।
ब- अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कहेंगे तो प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं ।
स-कल वाराणसी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में रोडशो करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments