Tuesday, April 23, 2024

—Briefing -10—

1-आज पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है। देश भर के शिवालयों और मंदिरों में पूजा अर्चना और जलाभिषेक श्रद्धालुओं द्वारा किया जा रहा है तथा हर-हर महादेव के जयकारे लगाए जा रहे हैं। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भारी भीड़ लगी हुई है। श्रद्धालु लाईन में कतार लगा कर पूजा अर्चना किया जा रहा है। पुलिस के जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात है।
2- आज वायुसेनाध्यक्ष बीएस धनोवा ने पीसी कर पत्रकारों को वायुसेना द्वारा जैश की काररवाई में 40 जवानों के शहीद होने के पश्चात पाकिस्तान की सीमा में घुस कर आतंकियों के कैम्पो पर की गई बमबारी के बारे में कहा कि सेना का काम टार्गैट पर हमला करना था जो हमारी सेना ने बालाकोट में किया। लाशें गिनना सेना का काम नहीं है अगर बम जंगल में गिरे होते तो पाकिस्तानी सेना ने हमला नहीं किया होता। अभिनंदन को फिर से वायुसेना में शामिल करने पर उन्होंने कहा कि उनका मैडिकल टेस्ट होने के बाद ही उसके आधार पर उनके पुनः वापस लेने पर ही फैसला होगा। विपक्षी दलों द्वारा राजनीतिक आरोप पर उन्होंने कहा कि हम राजनीति पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।
3-कल अमेठी मे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आर्डिनेंन्स फैक्टरी के शिलान्यास पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अमेठी सांसद राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि जिस आर्डिनेंन्स फैक्टरी का उद्घाटन कल प्रधानमंत्री मोदी ने किया उसका उद्घाटन मैने 2010 में किया था और वहाँ कयी वर्षों से छोटे हथियार बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल भी अमेठी में प्रधान मंत्री मोदी आदतन झूठ बोल कर आए। उनके ट्विट से बौखलाईं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विट कर कहा कि राहुल गांधी ने शिलान्यास नहीं सत्यानाश किया है।
4-आजमगढ के थाना जहाना गंज स्थित एक गाँव में अवैध असलहों की फैक्टरी पर छापा मारकर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे कडाई से पूछताछ की जा रही है। अवैध हथियार बनाने का कयी उपकरणों को भी बरामद किया है।
5- गाजियाबाद में कल कुम्भ मेले में ड्यूटी कर लौटा सिपाही संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। सिपाही विजय नगर थाने में तैनात था।
6-नोएडा के सेक्टर 82 स्थित एटीएम से 40 लाख रुपये की लूट का पर्दाफ़ाश करते हुए पुलिस ने कुख्यात बदमाश गजेन्दर और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया और 4लाख 40 हजार रुपये लूट के बरामद कर लिया है। शेष रकम के लिए दोनों से कडाई से पूछताछ की जा रही है। गजेंद्र के उपर एनसीआर में लूटपाट के 8 मामले दर्ज हैं।
7- बस्ती में आज नांव पलट जाने से 5 लोगों की नदी में डूब जाने से मौत हो गई और कुछ अन्य को स्थानीय लोगों ने डूबने से बचा लिया है।
8-आजबलिया में शिवभक्तों ने अनोखा आयोजन करने मन बनाया है जिसके अन्तर्गत भगवान शिव की डिजिटल बारात निकाली जाएगी। जिसमें बाराती साँप, बिच्छू और राक्षस डीजे पर डांस करते हुए जायेंगे। और इस तरह से महाशिवरात्रि मनाया जाएगा।
9- आजमगढ के जिलाधिकारी श्री शिवाकांत द्विवेदी ने तमसा की सफाई से लेकर घाटों की सफाई में जिसप्रकार स्वयंम संलिप्त होकर सबका सहयोग लिया उसका नतीजा अब सामने आ रहा है। उनके निर्देशन में घाटों के सौन्दर्यी करण हेतु पार्कों के निर्माण के लिए अमृत योजना के तहत शासन से मंजूरी हेतु डीपीआर भेजा गया था वह मंजूर हो गया है 5घाटों ( सिधारी के लिए 95 लाख, गौरीशंकर घाट के लिए 1.33 लाख रुपया, भोलाघाट 91 लाख, कदमघाट 1.65 लाख, एकलव्य घाट 1.33लाख रुपये) के बजट की भी स्वीकृति हुई है। बताया जाता है कि शीघ्र ही पार्कों के निर्माण हेतु शीघ्र ही टेंडर आदि की काररवाई प्रारम्भ हो जाएगी।
10- आजमगढ के नवागत सीएम ओ ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है इस अवसर पर उन्होंने स्टाफ के लोगों और पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना है तथा डाक्टरों के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखना है।
ब-बीजेपी की विजय संकल्प बाईक रैली जिले की सभी 10 विधान सभा क्षेत्रों में दौडी। अतरौलिया, मेहनगर, लालगंज, सदर, मार्टिन गंज आदि क्षेत्रों में भाजपा के बड़े नेताओं ने भी इसमें बढचढ कर भाग लिया। भाजयुमों के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments