Sunday, May 26, 2024

—Briefing -10—

1-आज जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलो के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। तीसरे आतंकवादी को भी घेर लिया गया है।
2- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा है कि 100 दिन बाद मोदी जी के अत्याचारी शासन से देश को मुक्ति मिल जाएगी। दर असल राहुल गांधी प्रधान मंत्री मोदी जी के विपक्ष के नेताओं द्वारा कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली में विपक्ष के नेताओं की उपस्थिति पर बचाओ -बचाओ के व्यंग पर टवीट किया था और कहा कि देश का किसान, नौजवान ,छोटे व्यापारी बचाओ चिल्ला रहे हैं।
3- पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने आज भारतीय नागरिकता छोड़ दी और अपना पासपोर्ट एंटीगा के हाई कमिश्नर कार्यालय में जमा कर दिया तथा 177 यूएस डालर का ड्राफ्ट भी जमा किया। उसने अपना एंटीगा का पता जाली हार्बर मार्कस बताया है अब मेहुल चौकसी का प्रत्यर्पण भारत के लिए लगभग असंभव हो गया है।
4- 1फरवरी को मोदी सरकार अपना जहां और अंतिम बजट प्रस्तुत करेगी। तबतक वित्त मंत्री अरुण जेटली विदेश से लौट आएंगे। अंतरिम बजट में किसानों की ऋण माफी और इनकम टैक्स की सीमा बढाने का भी प्रावधान किए जाने की पूरी संभावना है।
5- सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस श्री रंजन गोगोई ने अपने को सीबीआई के निदेशक नागेश्वर राव की सुनवाई से अलग कर लिया है। उनके अनुसार उन्हें सर्वोच्च कमेटी की बैठक में जाना है।
6- आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 80 करोड़ की हीरोइन जब्त कर 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
7- आरटीआई से जानकारी प्राप्त हुई है कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री को जेल में वीआईपी व्यवस्था मिली हुई है।
8-आज कांग्रेस ने कर्नाटक में अपने विधायक जी गणेश को कांग्रेस विधायक आनन्द सिंह के साथ मारपीट के आरोप में निलंबित कर दिया है।
9- आज सीबीआई के डिप्टी एस पी ने सुप्रीम कोर्ट में अपने स्थानान्तरण को चुनौती दी है।
ब- कर्नाटक के तुमकुर में सिद्ध गंगा के प्रमुख शिव कुमार की मौत हो गई है।
10- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने असहाय गरीब बुजुगो की पेंशन बढाई गई।

शिवकुमार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments