Sunday, May 26, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़-------------------ब्रीफिंग -10------------------

——————-ब्रीफिंग -10——————

1- दिल्ली मे आज मुख्य मन्त्री परिषद की बैठक हुई जिसमे भाजपा शासित राज्यो के मुख्य मन्त्री शामिल हुए ।बैठक मे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य मन्त्रीयो से 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने पर चर्चा हुई ।साथ ही मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ के विधान सभा चुनाव जीतने पर भी चर्चा हुई ।
2- उत्तर प्रदेश विधान सभा के मानसून सत्र आज विपक्ष के हंगामे के कारण पूरे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई ।विपक्ष सपा, बसपा, काग्रेस ने उत्तर प्रदेश मे गिरती कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा मे जमकर हंगामा किया जिससे विधानसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी 3- कल पीलीभीत के एसपी की विधान परिषद् के सभापति से बदतमीजी के कारण विशेषाधिकार हनन के मामले मे एक बजे पेशी होगी ।बताया जाता है कि विधानपरिषद के सभापति श्री रमेश यादव किसी मामले मे एसपी से फोन कर प्रकरण की जानकारी चाही थी किन्तु एसपी महोदय ने उनसे फोन पर अभद्रता से बात की ।जिसमे मामला विशेषाधिकार हनन की नोटिस जारी उन्हे तलब किया है ।
4- पेट्रोल और डीजल की बढती कीमत से देश परेशान है लगता ।एकबार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतो मे देश के लोगो मे सरकार से नाराजगी बढी है ।
5- जौनपुर मे तीन शिक्षको को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त कर दिया है।बताया जाता है कि इन तीनो शिक्षको ने फर्जी प्रमाणपत्र लगा कर नौकरी प्राप्त की थी।
6- आगरा और लखनऊ मे जाच मे सैकड़ो कोटेदारो और कम्प्यूटर आपरेटर पर आधार कार्ड मे हेराफेरी कर करोडो रूपये का सरकार को चूना लगाने के मामले मे एफआईआर दर्ज हुआ है ।
7- उत्तर प्रदेश सरकार ने तीस आईपीएस अधिकारियो का स्थानांतरण किया है।
8-नोएडा मे सेना के कर्नल और एडीएम विवाद मे आज एक और अधिकारी पर गाज गिरी है।सिटी मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह का तबादला महोबा कर दिया गया है ।
9- उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अनूप चन्द्रा, आईजी रजिस्ट्रेशन तथा प्रमुख सचिव को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अवमानना की नोटिस जारी की
10- संभल के रजपुरा थाना क्षेत्र के परताल पुर गांव मे पुलिस की बदमाशो से मुठभेड मे एक बदमाश को गोली लगी ।मुठभेड समाचार लिखे जाने तक चल रही थी ।कयी थानो की फोर्स बुला ली गई है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments