Sunday, May 26, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़------------------ब्रीफिंग -10-------------------

——————ब्रीफिंग -10——————-

1-जम्मू कश्मीर मे यह अफवाह फैलने के बाद कि, धारा 35 a समाप्त कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर मे आज सुबह दंगा भड़क उठा।दरअसल आज सुप्रीम कोर्ट मे धारा- 35 ऐ के सम्बन्ध मे सुनवाई थी।किन्तु सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाल दी है।
2- 2007 मे कचहरी बम ब्लास्ट मामले मे कोर्ट ने दो आरोपियो को दोषी करार दिया था।आज दोनो आरोपियो को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई ।जिनमे आजमगढ का तारिक काजमी और कश्मीर का मुहम्मद अशरफ शामिल है।ये ब्लास्ट लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद कचहरी मे हुआ था जिसमे लखनऊ मे तो कोई नुकसान नही हुआ था ।लेकिन वाराणसी और फैजाबाद मे 15 लोगो की मौत हुई थी एडीजे द्वितीय बबीता रानी ने उपरोक्त दोनो को सजा सुनाई है।
3- रायबरेली की धाविका सुधा सिंह ने आज एशियाई खेलो मे 3000 हजार मीटर स्टेपल चेज प्रतियोगिता मे दूसरा स्थान हासिल कर भारत के लिए रजत पदक हासिल किया। मुख्य मन्त्री ने उन्हे बधाई दी और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया।
4- ग्रेटर नोएडा मे सुरियाव थानान्तर्गत चौगना गांव के नौवी कक्षा की छात्रा के साथ चलती कार मे दो लोगो ने सामूहिक रेप कियाथा और सुबह सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए थे ।पुलिस ने इस मामले मे दो आरोपियो को आज गिरफ्तार कर लिया है ।एक ड्राइवर फरार है ।
5- एक इन्टर ब्यू मे भाजपा नेता अमर सिंह धने आजम पर निशाना साधते हुए कहा है कि आजम खान ने मेरी बेटियो को अपशब्द कहा है और राहुल गांधी को भी चुनावी सभा में अपशब्द कहा है।अखिलेश यादव मेरे चिन्हित दुश्मन है।अखिलेश के ही कहने पर मुलायम सिंह यादव ने मुझे पार्टी से निकाला था ।
6-भदोही के भाजपाई विधायक रविन्द्र नाथ तिवारी के विरूद्ध छह मामले मे एफ आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है
7- आज अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के समस्त विधायको ने केरल के बाढ पीड़ितो की मदद के लिए पांच – पाच लाख रुपए देने का निर्णय किया है ।
8- वाराणसी के जिलाधिकारी के निर्देश पर आधार कार्ड मे हेराफेरी कर करोडो रूपये कोटेदारो द्वारा हड़पने की जांच हेतु आठ कमेटियो का गठन कर कार्ड धारको का मौके पर सत्यापन हेतु फिल्ड मे कार्ड धारको की सूचीलेकर निकल गए है।जांच तीन दिन मे जिलाधिकारी को सौपना है।आधार कार्ड मे हेराफेरी कर सरकार को करोडो की चपत लगाने के इस खेल मे कोटेदार, कम्प्यूटर आपरेटर एवम् कर्मचारीयो की मिलीभगत से यह खेल काफी समय से चल रहा था ।
9- सीतापुर मे रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के भूलभूलिया गांव मे रक्षाबंधन के दिन सास द्वारा पतोहू को नैहर राखी बांधने न जाने देने पर पतोहू ने आत्महत्या कर ली ।बताया जाता है कि पति के घर मे न रहने पर सास द्वारा बहू को नैहर जाने देने से मना कर दिया था ।
10- बुलंदशहर मे चर्चित जुनैद हत्याकांड के दो आरोपियो को कल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments