Sunday, April 14, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- आज सुप्रीम कोर्ट ने ऐजेएल की दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा नेशनल हेराल्ड हाउस खाली करने सम्बन्धित आदेश के विरुद्ध दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिया है।
2-वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा की किताब “गोपाल गंज टू रायसीना ” में खुलासा किया गया है कि नीतिश कुमार ने प्रशांत किशोर को पांच बार दूत बनाकर दिल्ली और मुम्बई में लालू प्रसाद यादव के यहां अस्पताल में मिलकर महागठबंधन में दुबारा शामिल होने के लिए भेजा था लेकिन लालू प्रसाद यादव ने प्रशांत किशोर को ( नीतिश कुमार को दुबारा गठबंधन में शामिल करने से) मना कर दिया था।
3-चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आधा दर्जन ऐसे विझापनों पर रोक लगा दिया है जिसमें राफेल की फाईल, जुमला, अंधभक्त, स्मार्ट सिटी, 56 इंच सीना और मित्रों मीनियां का इस्तेमाल किया गया है। वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग पूरी तरह से भाजपा सरकार के दबाव में है।
4- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल केरल के वायनाड से पर्चा भरा और रोड शो भी किया जिसमें प्रियंका गांधी के अलावा केरल कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने भाग लिया। सूत्रों के अनुसार 10 अप्रैल को राहुल गांधी अमेठी से भी लोकसभा चुनाव का पर्चा भरेंगे। जिसकी तैयारी अमेठी प्रशासन ने शुरू कर दी है। 11 अप्रैल को रायबरेली में सोनियां गांधी भी लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा भरेंगी।
5- आज उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी डाली शर्मा के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो औ र जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में उन्होंने कहा कि जहाँ शिक्षा नहीं, बोलने की आजादी नहीं, यह लोकतंत्र नहीं। लोकतंत्र का मतलब है जनता की सरकार। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र पिछले एक साल में जनता के विभिन्न वर्गों से पूछकर उनकी राय के बाद तैयार किया गया है। जनता लोगों को झूठे आश्वासन देने वालों और झूठा भ्रम, और झूठा प्रचार करने वालों को करारा जवाब देगी। उनके रोडशो में भारी भीड़ उमडी। जिससे कांग्रेस के कार्य कर्ताओं में काफी जोश देखने को मिला।
6- सूत्रों के अनुसार भाजपा 8 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी करेगा।
ब- बेगूसराय में सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार का जादू सर चढ कर बोल रहा है। उन्होंने आन लाईन फण्डिग के माध्यम से 24 दिनों में 66 लाख रुपया जमा कर लिया है।

7- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कल केरल के वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में मुस्लिम लीग के झंडे होने पर चुटकी लेते हुए कहा है कि मुस्लिम लीग एक वायरस है जिससे कांग्रेस संक्रमित हो गई है। इससे बच कर रहना होगा।
8-लोकसभा स्पीकर और भाजपा नेता सुमित्रा महाजन ने अभी तक इंदौर से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी का एलान न होने से बेहद नाराज हैं वहां से वह 8 बार चुनाव लड चुकी हैं। उन्होंने पार्टी की दुविधा के कारण उन्होंने चुनाव न लडने की घोषणा कर दी है। और कहा है कि पार्टी इंदौर से प्रत्याशी चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।
9-आज समाज वादी पार्टी ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें पार्टी ने भी 3000रुपया पेंशन देने का वादा किया है घोषणा पत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जारी किया है।
10- आज बिहार में राजद ने अपना विजन जारी किया। जो है “करेके बा ,लडे के बा, जीते के बा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments