Monday, May 27, 2024
होमखेल जगत------------'------ब्रीफिंग -10----------------

————‘——ब्रीफिंग -10—————-

1- राजभवन मे रक्षाबंधन का आयोजन हुआ ।जिसमे बहनो ने राज्यपाल को राखी बाधी।कानपुर से आयी दिवयागनाओ ने भी राज्यपाल श्री राम नाइक को राखी बाधी।
2- मुख्य मन्त्री योगी ने राज्य भर की बहनो को रक्षाबंधन पर्व की हार्दिक बधाई दी।और अपने आवास पर राखी बधवाई।इस अवसर पर उन्होने हरी झंडी दिखाकर सरकारी बसो को रवाना किया।उन्होने पूर्व मे ही बहनो को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा का तोहफा दिया है ।
3- मनोनीत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को आज उत्तराखंड के राज्यपाल पद कीशपथ उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई ।
4- अब तक एनडीए के सहयोगी रहे आर एल एस पी के अध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुशवाहा ने एनडीए छोड़कर बिहार मे महागठबंधन मे शामिल होने का संकेत देते हुए कहा कि अगर यदुवंशियो का दूध और कुशवाहियो का चावल मिलेगा तो खीर बनेगा।
5- कल ही कैबिनेट शाम 6 बजे लोक भवन मे बैठक बुलाई गई है क्योकि मंगलवार को मुख्य मन्त्री योगी को दिल्ली मुख्य मन्त्री परिषद की बैठक मे जाना है ।हर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होती है ।
6- 2019 के चुनाव मे काग्रेस महा गठबंधन मे शामिल होगी।सपा,बसपा के अन्दरूनी सूत्रो के अनुसार दोनो दलो मे काग्रेस पार्टी को 10 सीट देने पर सहमति।अन्य राज्यो मे काग्रेस भी बसपा और सपा के साथ मिलकर चुनाव लडने कोे तैयार है।
7- नोएडा मे सेना के कर्नल और एडीएम विवाद मे कर्नल को जमानत मिली । प्रकरण मे सीओ अनित कुमार का स्थानांतरण लखनऊ पुलिस भर्ती बोर्ड मे तथा इंस्पेक्टर मनीष सक्सेना का स्थानांतरण सीबीसीआईडी मे कर दिया गया है ।सूत्रो के अनुसार नोयडा प्राधिकरण के कयी अधिकारीगण पर भी गाज गिरनी है।
8- कल उत्तर प्रदेश का मानसून सत्र प्रारंभ होगा जिसमे वर्ष 2018-19 का पूरक बजट पेश किया जाएगा।बजट सत्र 11 बजे प्रारंभ होगा।जिसमे करीब 38000 करोड़ से ज्यादा का बजट पेश होना है ।
9- आगरा मे एक दरोगा और उसके बेटे की दबंगई से बवाल मच गया ।बताया जाता है कि एतमाउददौला थाना क्षेत्र के राम बाग चौराहे पर एक दरोगा की कार की टक्कर एक स्कूटर सवार से हो गई जिसपर नाराज होकर दरोगा और उसके बेटे ने स्कूटर सवार की जमकर पिटाई कर दी ।जिससे लोग भड़क गए और भारी संख्या मे लोगो ने जमकर हंगामा किया पुलिस लाचार खड़ी चुपचाप देखती रही ।
10- कल एशियाड मे तेजेन्द्र सिंह ने भारत को हैमर थ्रो मे स्वर्ण पदक दिलाया था ।आज व्यक्तिगत घुड़सवारी प्रतियोगिता मे फवाद मिर्जा ने रजत पदक हासिल किया और घुड़सवारी के टीम इवेंट मे भी भारत को रजत पदक हासिल हुआ है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments