Sunday, May 26, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1-आज लखनऊ के लोकभवन मे शाम साढे छह बजे आई ए एस अधिकारियो की प्रोन्नति के लिए मुख्य सचिव अनूप चन्द्र और अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता मे डीपीसी की बैठक आयोजित की गई है जिसमे उत्तर प्रदेश के 90 आईएएस अधिकारियो की प्रोन्नति की जानी है।
2-आज लखनऊ मे पुलिस वीक के आयोजन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी जी ने उत्तर प्रदेश की भरपूर सराहना की और कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी का परेपशन बदला है ।संगठित ढंग से अपराध को नियन्त्रित किया है ।थाना और पुलिस वालो के घर भी गन्दे होते है इसके लिए नये आवास बनाए जाएंगे पुराने आवासो की मरम्मत की जाएंगी ।एडीजी और आई जी को फील्ड मे निकलना चाहिए ।दागी और कमजोर पुलिस अधिकारीयो की तैनाती थानो पर न की जाए ।इस अवसर पर उन्होने एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार को उत्कृष्ट पुलिस सेवा पदक से सम्मानित किया ।उन्होंने कहा कि जनता दर्शन के कार्यक्रम से जनता को लाभ पहुंचा है ।इस अवसर पर उन्होने कुम्भ मेले का बेवसाइट भी लाच किया ।
3-आज प्रगतिशील समाज वादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष श्री शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश का पहला अध्यक्ष सुन्दर लाल लोधी को बनाए जाने का एलान किया।
4-आज “दि एक्सीडेंटल प्राईमिनिसटर” फिल्म का ट्रेलर लाच किया गया ।फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित है और फिल्म मे मुख्य भूमिका फिल्म ऐक्टर अनुपम खेर ने निभाई है ।मनमोहन सिंह ने आज कहा कि उन्हे इस तरह की किसी फिल्म की कोई जानकारी नही है उधर कांग्रेस ने फिल्म के बारे मे अपनी आपत्ति जताई है ।और कहा है कि फिल्म मात्र काग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह की छवि को खराब करने के लिए बनाई गई है ।
5- मध्यप्रदेश की काग्रेस सरकार ने मीसा बन्दियो की पेंशन को समाप्त करने का मन बना लिया है ऐसा सूत्र बताते है उधर भाजपा ने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो भाजपा इसका विरोध करेगी।
6- कानपुर के किदवई नगर थानान्तर्गत सम्पति महिला डिग्री कॉलेज के प्रबन्धक रत्नाकर शुक्ला पर छेड़ छाड का आरोप लगा है बताया जाता है कि शुक्ला जबरन बाथरूम मे घुस कर एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा जिसपर उक्त छात्रा चिल्लाकर भागते हुए कयी छात्राओ ने देखा पूछताछ होने पर छात्रा ने प्रबन्धक रत्नाकर शुक्ला पर उपरोक्त आरोप लगाया।
7- आगरा के सिकंदराबाद थाने मे 22 नवम्बर को राजू गुप्ता नामक एक युवक की पुलिस हिरासत मे हुई पिटाई से मौत के मामले मे फरार दोनो दरोगा अनुज सिरोही और अंशुल प्रताप सिंह की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित करने के बाद आज पुलिस ने उनके घर की कुर्की का आदेश भी जारी कर दिया गया है सीओ लोहामंडी को इसके लिए अधिकृत किया गया है ।बताया जाता है कि राजू गुप्ता के पडोसी से रंजिश के कारण पडोसी से मिलकर राजू गुप्ता की उक्त दोनो दरोगा ने जमकर पिटाई की जबकि उसकी मा अपने लड़के की जान बचाने के लिए थाने के बाहर गुहार लगाती रही ।किन्तु दोनो ने उसे इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई थी ।
8-नोएडा के सेक्टर 49 थानान्तर्गत सोरखा गाँव मे गत रात बच्चे के नाम करण के समय की गई फायरिंग मे एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई ।परिजनो ने इसकी सूचना पुलिस को नही दी और लाश जलाने का प्रयास किया किन्तु पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए कब्जे मे कर भेज दिया।
9- कानपुर मे 21चमडा फैक्ट्रीयो पर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा तय मानक (50%)से ज्यादा चमड़े का प्रोसेस होने और कुम्भ मेले में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए ताला बन्दी कर दी गई है।शेष तय मानक के अनुसार(50%)चमड़े की प्रोसेसिंग वाली फैक्ट्रीया यथावत कार्य करती रहेगी।
10- कल आजमगढ जनपद की तहसील लालगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो युवको द्वारा शराब पीकर हंगामा करने और ड्यूटी पर कार्यरत डाक्टर और उनके स्टाफ के विरूद्ध हाथापाई और गाली-गलौज करने पर पुलिस ने उन्हे हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
ब- फिल्म स्टार सलमान खान ने अपना 50 वा जन्मदिन अपने परिवार और खास मित्रो के साथ धूमधाम से मनाया तथा सुष्मिता सेन के साथ जमकर डांस किया अपने आठ वर्षीय भाजा आहिल के डांस का भी खूब आनंद लिया।
स- अपने जमाने के मशहूर अभिनेता कादरखान पिछले दो साल से काफी बीमार चल रहे है उनका इलाज कनाडा के अस्पताल मे चल रहा था कल रात उनकी हालत बहुत खराब हो गई जिससे उन्हे वेंटिलेटर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments