Monday, April 22, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक निजी विमान से परिवार सहित(पत्नी रश्मि ठाकरे तथा बेटे आदित्य ठाकरे) अयोध्या पहुंचे तथा पंचवटी होटल मे आराम करने के बाद लक्ष्मण किला पर साधु-संतो ने उनका स्वागत -सम्मान किया ।दो ट्रेन मे आए करीब दो हजार शिवसैनिको ने जय श्री राम का जमकर नारा लगाया ।उसके बाद 108 आचार्यो ने पूरे विधि-विधान से कलश और पूजा-पाठ किया।उनके साथ सांसद संजय राउत ,शिवसेना के महाराष्ट्र के कयी मन्त्री तथा परिवार के लोग भी उपस्थित थे ।यहा उन्होंने कहा कि हर हिन्दू की यही पुकार है कि यहा राम मन्दिर बने । सरकार मन्दिर निर्माण की तारीख बताये उन्होने कहा कि अगर बीजेपी सरकार अध्यादेश मन्दिर निर्माण पर लाती है तो हम उसका समर्थन करेगे । मै सिर्फ सोये कुम्भकरण को राम मन्दिर निर्माण के लिए जगाने आया हू मै राजनीति करने नही आया हू सिर्फ रामलला के दर्शन करने आया हू।देर शाम आरती मे भी उन्होंने परिवार सहित हिस्सा लेना है ।
2- आज आर एस एस ने कहा कि मन्दिर निर्माण के लिए प्रधान मन्त्री को बता दिया गया है अगर सरकार कानून या अध्यादेश नही लाती है तो साधु-संतो के नेतृत्व मे विशाल जनमत तैयार किया जाएगा ।उधर इकबाल अंसारी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।इकबाल ने कहा है कि अयोध्या मे तो सिर्फ पूजा-अर्चना होती है अयोध्या मे प्रदर्शन का क्या मतलब ।अगर घेरना है तो संसद घेरे जहा कानून बनता है ।
3- आज दिल्ली मे बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अपर कास्ट के लोगो को भड़काया जा रहा हैतथा बसपा के कार्यकर्ताओ को भी भड़काया जा रहा है।कार्यकर्ता विरोधीयो की राजनीति से दूर रहे।बसपा के भोले -भाले कार्यकर्ताओ दूसरे दलो के बहकावे मे न आये।उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी चार साल की नाकामी छिपाने के लिए राम मन्दिर निर्माण का ढोंग कर रही है ।उन्होने अयोध्या मे हो रही घटनाक्रम पर भी कटाक्ष किया और कहा कि आर एस एस और विश्व हिन्दू परिषद द्वारा मन्दिर निर्माण की सक्रियता के पीछे भाजपा का हाथ होने की बात कही है ।
4-विश्व मुमुक्केबाजी चैम्पियनशिप मे भारत की सोनिया चहल 57 किलोग्राम वर्ग मे फाइनल मे पहुंच गई है जहा उनका मुकाबला जर्मनी कीओनेला गैब्रियला से होगा।
5- विश्व कप मुक्केबाजी चैंपियन शिप के फाइनल मे भारत की सुपर महिला मुक्केबाज मैरीकाम 48 किलोग्राम वर्ग मे यूक्रेन की मुक्केबाज हानना ओखोटा से आज रात हो रहा है।
6- बहराइच मे एक सनसनीखेज घटना का खुलासा हुआ है जहा दबंगो ने एक नाबालिग का विवाह जबरिया एक युवक से करा दिया और पिता के विरोध करने पर पिता और उसके दो साथियो को अपहृत कर जबरन एक घर मे बन्द कर बुरी तरह से अमानवीय यातना दिया और अधमरा होने पर तीनो को पेशाब पिलाने का भी आरोप है और यातना देने की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी दबंगो ने किया।पुलिस ने सुरागरसी कर इन तीनो को दबंगो के चंगुल से छुडाया।पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
7- फिरोजाबाद मे एक व्यक्ति ने तमंचे से गोली मार कर आत्म हत्या कर लियाजबकि उसके छोटे भाई की कल शादी होनी है ।बताया जाता है कि उक्त भाई कर्जे मे डूबा हुआ है और कर्ज देने वाले उसे परेशान कर रहे थे ।घटना रसूल पुर थानान्तर्गत नया रसूल पुर की है।
8- जौनपुर मे मोबाइल की दुकान मे ताला तोड़कर चोरो ने पन्द्रह हजार रुपए कैश एक लाख रुपए की मूल्य के सामान की चोरी कर ली ।घटना महराजगंज थानान्तर्गत स्थानीय बाजार का है।पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
9- आज गाजियाबाद मे एक महिला का अपहरण दिल्ली से आफिस के लिए घर से बाहर निकलते समय किया गया किन्तु पकडे जाने के डर रास्ते मे मारपीट कर घायल करने के गाजियाबाद के इंदिरापुरम के गाड़ी से बाहर निकाल कर भाग निकले ।महिला को अस्पताल भेज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
10- मुरादाबाद मे पूर्व प्रधान के परिवार को बंधक बनाकर बदमाशो ने चालीस लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए ।पूर्व प्रधान के घर शादी पड़ी थी ।मामला नागफनी थाना क्षेत्र के गांव का है।
ब- कल आस्ट्रेलिया की टीम टी ट्वेंटी के दूसरे मैच मे 136 रन ही बना पाए ।भारत ने टास जीत कर तेज घसियाली पिच पर पहले गेंदबाजी का सही निर्णय लिया । भारत मैच जीत सकता था किन्तु लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया ।भारत तीन मैच की सिरीज मे 1-0 से पीछे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments