Sunday, June 23, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- रविवार को अमृतसर मे निरंकारी भवन पर हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता खालिस्तानी आतंकी हरमीत सिंह था ।यह बात एक स्थानीय युवक ने गिरफ्तार होने के बाद कबूला उसने निरंकारी भवन के अन्दर ग्रेनेड फेंकने की बात भी कबूल किया ।स्लीपर सेल के माध्यम से आतंकी शबनम दीप सिंह ने दोनो युवको को जोड़ा था।हमले के लिए धन और ग्रेनेड की व्यवस्था भी हरमीत सिंह ने ही की थी ।
2-आज कानपुर मे बारावफात के जुलूस निकालने के समय दो पक्षो मे जमकर मारपीट हुई और दोनो तरफ से पत्थरबाजी भी हुई ।मामला कल्याण पुर थानान्तर्गत रावतपुर गांव का है ।मौके पर कई थाना के पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है ।दोनो तरफ से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है ।दोनो पक्ष को लेकर अधिकारी मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे है ।
3- आज मुम्बई मे सिने कलाकार आलोक नाथ के खिलाफ कोशिवारा थाने मे महिला प्रोड्यूसर द्वारा बलात्कार की एफआईआर दर्ज कराया है ।पुलिस अब किसी भी समय आलोक नाथ को गिरफ्तार कर सकती है। मी टू कैम्पेन के समय ही उन पर उक्त महिला प्रोड्यूसर ने रेप का आरोप लगाया था।
4- जौनपुर मे घर से भागे युगल को पुलिस ने बासूपुर बाजार से बरामद किया था और थाने पर तीन दिन तक लगातार बैठाकर रखा गया ।बीच मे दोनो के घर वालो की पंचायत भी थाने पर हुई ।लेकिन उसके बाद भी उन्हे नही छोडा गया ।मामला सुरेरी थाना क्षेत्र के नूर पुर गांव का है ।5- दिल्ली मे घुस आए दो जैश ए मोहम्मद के आतंकीयो की फोटो जगह -जगह पर लगायी गयी है ।साथ ही दिल्ली पुलिस ने ऐडवाइरी जारी किया है ।
6- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मे सब इंस्पेक्टर इम्तियाज मीर की हत्या हनी ट्रैप के माध्यम से किसी महिला द्वारा बुला कर हत्या करने वाले हिज्बुल के आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है ।
7- आज महाराष्ट्र के हजारो किसान ठाणे के आनन्द नगर मे जमा हुए है जहा से सभी कल मुम्बई धरना-प्रदर्शन के लिए पहुचेगे ।स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने, खेतिहर मजदूरो को जंगल की भूमि देने, एम एस पी पर कानून लाने की मांग को लेकर ये किसान धरना-प्रदर्शन करेंगे ।काग्रेस और शिवसेना ने भी किसानो की मांग का समर्थन किया है ।
8- कल झांसी मे मन्दिर मामले को लेकर हुई खूनी झड़प के बाद इस घटना के लिए नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया की तानाशाही को जिम्मेदार माना जा रहा है।दरअसल एक वीडियो घटना की दिखाई जा रही है जिसमे भदौरिया को भीड मे यह कहते दिखाया गया है कि डीएम साहब से बात हो गई है उनकी सहमति से सब हटाया(सभी अतिक्रमण) जा रहा है ।
9- माखी काण्ड(जिसमे बीजेपी विधायक कुलदीप सेगर जेल मे है)की पीडि़ता के चाचा महेश सिंह को माखी पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है ।दरअसल कोर्ट ने उनके खिलाफ NBW जारी किया था ।धारा 307, 504, 506 मे गिरफ्तारी हुई है।
ब- गोरखपुर मे पुलिस और आरटीओ कार्यालय की मिलीभगत से नौसढ से लखनऊ तक टेम्पो ट्रेवल्रर का खेल मुख्य मन्त्री योगी की कडी हिदायत के बाद भी चल रहा है ।जिले भर मे जमकर डगगामार गाड़ीयो के चलते हुए देखा जा सकता है ।किन्तु न तो आरटीओ और न ही पुलिस को यह सब दिखाई दे रहा है ।यह गोरख धन्धा गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, फैजाबाद से लेकर लखनऊ तक चल रहा है ।
10- ललित पुर एटा मे डायल -100 के सिपाही उदित नारायण तथा पुलिस लाइन मे तैनात सिपाही राहुल उपाध्याय की ठण्ड और हार्ट अटैक से मौत हो गई ।जिससे पूरे पुलिस महकमे मे शोक की लहर फैल गई ।
ब- लखनऊ के एलडीए के उद्यान विभाग मे भारी फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है ।जोन – 7 के पार्को की सफाई के टेंडर मे फर्म के सत्यापन मे फर्जी रिपोर्ट लगाई गई ।पहले फर्म की सिक्योरिटी मनी भी वापस नही ली।जिसपर यह फर्जीवाड़ा पकड मे आया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments