Saturday, April 20, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- हरियाणा के संत रामपाल पर हिसार के न्यायालय ने सतलोक आश्रम मे 2014 मे पुलिस फोर्स के साथ संत रामपाल के भक्तो से हुई मुठभेड मे ,जिसमे एक बच्चा और दो महिलाओ समेत छह लोग मारे गए थे और कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे तथा आश्रम मे एक महिला की लाश मिलने के मामले मे संत रामपाल तथा चौदह अन्य को दोनो मामलो मे उम्रकैद तथा एक -एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है ।दोनो सजाए एक साथ चलेगी ।
2- उत्तर प्रदेश सरकार की आज कैबिनेट की बैठक मे कुल 12 प्रस्तावो पर मंजूरी प्रदान की गई ।जिसमे मुख्य रूप से इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग राज रखा जाना प्रमुख है जिसके लिए संतो ने भी मांग की थी।इसके अलावा सात मेडिकल कालेजो केलिए बजट का आवंटन की मंजूरी तथा खाणडसारी लाइसेंस संशोधन नीति को मंजूरी मिली । इलाहाबाद को प्रयाग राज किए जाने का सर्कुलर शीघ्र ही सभी संस्थानो को किया जाएगा ।नन्द बाबा पुरस्कार योजना को भी मंजूरी प्रदान की गई है।
3- बागपत मे जिला संयुक्त अस्पताल मे कल बीमारी के कारण भर्ती की गई एक छात्रा के साथ अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड के वार्ड ब्वाय यतींद्र ने एक अन्य वार्ड ब्वाय के साथ मिलकर नशीला इजेकशन लगा कर गैंग रेप किया जिससे पूरे अस्पताल मे हड़कंप मच गया ।मुख्य आरोपी यतींद्र गिरफ्तार कर लिया गया है।
4- गाजियाबाद मे आज रेलवे फाटक पार करते समय ट्रेन आ जाने से भयानक एक्सीडेंट हो गया जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए है जिन्हे अस्पताल मे भर्ती करा दिया गया है।मामला कोटग गाँव फाटक का है।
5- हमीरपुर मे आज बच्चो को स्कूल लेकर जा रही आटो रिक्शा की एक ट्रक से जबरदस्त भिड़ंत हो गई जिसमे पन्द्रह बच्चे घायल हो गए है ।जिनमे एक की गम्भीर हालत को देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया गया है।घटना मौदहा थाना क्षेत्र के पाटन पुर गांव का है।
6-जौनपुर के शाहगंज थानान्तर्गत एक गांव के चार दबंगो ने गाँव के ही एक घर मे घुस कर दो सगी बहनो से दुष्कर्म करने का प्रयास किया विरोध करने पर चारो बदमाशो ने दोनो बहनो को मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया और फरार हो गए ।दोनो बहनो को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।परिजनो का आरोप है कि थाने पर शिकायत दर्ज कराने गये परिजनो को थाने से डाट कर भगा दिया गया है।
7- आजमगढ के देवगाव थानान्तर्गत कपसेठा गाँव निवासी सुरेश भारती को बदमाशो ने गोली मारकर उसके पास से पचास हजार रुपये छीन लिया ।बताया जाता है कि सुरेश यूबीआइ निहोरगंज मे बैक मित्र के रूप मे कार्यरत था कल देर शाम निहोरगंज से अपने गाँव वापस जा रहा था कि गांव के पास पहुचते ही पहले से पीछा कर रहे बदमाशो ने उसके हाथ मे गोली मार कर पचास हजार रुपये छीन कर फरार हो गए ।सुरेश के चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वालो ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुंचाया ।वहा से डाक्टरो ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया ।पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दीया है ।
8-मेहनाजपुर थानान्तर्गत नयी बस्ती मोहल्ले मे जंग बहादुर सिंह की उसके रिश्ते के भतीजे ने पारिवारिक झगड़े को लेकर अपने दोस्तो के साथ मिलकर लाठी डंडो से पीट पीट कर मार डाला ।बताया जाता है कि बगल के गाँव से दावत खाकर लौट रहे जंग बहादुर सिंह को भतीजे ने साथियो के साथ मिलकर मारडाला।साथ गये बच्चो ने परिवार वालो को भागकर इसकी सूचना दी।जब तक घरवाले घटनास्थल पर पहुंचे बदमाश भाग गए थे ।एम्बुलेंस से जंग बहादुर सिंह को अस्पताल भेजा गया किन्तु उनकी मौत हो चुकी थी ।सभी बदमाशो की तलाश की जा रही है।
9-मुरादाबाद के महापौर का एक आडियो वायरल हुआ है जिसमे वह बीजेपी कार्यकर्ताओ को झूठे आरोप मे फंसाने की बात कह रहे है ।दरअसल बीजेपी कार्यकर्ताओ ने महापौर विनोद अग्रवाल का एक गुमशुदगी का बैनर लगा कर सफाई के लिए प्रदर्शन कररहे थे ।जिसपर महापौर विनोद अग्रवाल की धमकी वाला आडियो वायरल हुआ है ।आडियो मे धमकी वाली बात पर महापौर ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है ।
10- अम्बेडकर नगर के पूर्व सांसद राकेश पाण्डेय के बड़े बेटे और शराब के बड़े कारोबारीआशीष पाण्डेय ने दिल्ली के पांच सितारा होटल हयात के लाबी मे एक कपल को रिवाल्वर लेकर धमकाने का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस आज हरकत मे आगयी और आर्म्स ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पाच सदस्यो की पुलिस टीम लखनऊ आशीष की गिरफ्तारी के लिए उनके गुलिसता कालोनी के संतुष्टि अपार्टमेंट समाचार लिखे जाने तक पहुंच गई है।
ब- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी तीन दिन की यात्रा पर गोरखपुर पहुंच गए है ।
ग- जौनपुर के थाना क्षेत्र सिगराम ऊ इलाके से एक शराब तस्कर से 45’50 लाख रुपए की शराब पुलिस ने बरामद की है।
घ- आगरा के चित्राहार थाना क्षेत्र के पाठक पुरा गांव मे एक भाई-बहन पर हाईटेंशन तार गिर जाने से बुरी तरह से झुलस गए है ।जिन्हे अस्पताल मे भर्ती कराया गया है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments