Sunday, April 14, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- लखनऊ नगर निगम के आयुक्त ने पुलिस दो पुलिस कांस्टेबल द्वारा मारे गए विवेक तिवारी की पत्नी से मुलाकात कर उनके शिक्षा सम्बन्धी अभिलेखो का अवलोकन किया।कल ही मुख्य मन्त्री योगी ने कल्पना तिवारी को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नगर निगम मे सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था सम्भवतः उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार ओएसडी की नौकरी दी जा सकती है।
उधर आज एस आई टी ने अपनी जांच प्रारम्भ कर दी है एस आई टी के एसपी दिनेश सिंह और फोरेंसिक टीम ने चश्मदीद गवाह सना को लेकर घटनास्थल पर रिकरीएशन और बयान दर्ज करने के लिए लाईऔर घटनास्थल पर पहुंचकर सभी बिन्दुओ पर जांच की ।यहभी खबर है किआरोपी पुलिस कर्मी की पत्नी के खाते मे सहकर्मीयो द्वारा चन्दा इकट्ठा कर मदद के लिए तीस तारीख तक 5’28 हजार रुपए जमा कराए जा चुके है।
2- रामपुर के पॉलिटेक्निक कालेज का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे हास्टल के वार्डन द्वारा छात्रो की डण्डे से पिटाई करते हुए दिलाया गया है बताया जा रहा है कि छात्रो ने टंकी मे पानी न आने की शिकायत कालेज प्रशासन से की थी जिसपर वार्डन बेहद नाराज था।
3- जौनपुर मे आज पुलिस ने रेहटी गांव मे एक बन्द पड़ी राईस मिल पर छापा मारकर लगभग पचास लाख रुपये की शराब बरामद किया है पुलिस को मुखबिर के जरिए कुछ दिन पूर्व इसकी जानकारी मिली थी ।
4- आज झांसी के बडागाव थानाक्षेत्र के सीआईएसएफ के जवान ने अपनी पत्नी और दो बच्चीयो कोजहर देकर मार डाला और फरार हो गया ।पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
5-महात्मा गांधी की 150वी जयन्ती पर उत्तर प्रदेश सरकार ने 150 कैदियो की रिहाई का एलान किया था किन्तु अब तक मात्र 126 कैदियो के नाम तय हो पाए है इसलिए अब यह रिहाई पांच अक्टूबर को होगी।
6- फरूखाबाद मे आज एक दरोगा ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से सर मे गोली मार कर आत्म हत्या कर ली।बताया जाता है कि दरोगा की ड्यूटी एक मन्त्री की सुरक्षा मे लगी थी ।
7- श्रीनगर मे आज आतंकीयो ने जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के विरोध में एक और पंचायत घर को जला दिया।
ब- आज एक बार फिर पेट्रोलियम पदार्थो के दाम मे बढोतरी हुई है पेट्रोलप12 पैसा और डीजल 16 पैसा बढा ।
स- जौनपुर मे चनदवक थानान्तर्गत कटली गांव मे कुछ अराजक तत्वो ने डाक्टर अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षति ग्रस्त कर दिया है पुलिस जांच कर पता लगा रही है ।
8- फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थानान्तर्गत माधव गंज मे एक मकान मे घुसे बदमाश को घर वालो की मदद से पकड़कर जमकर पिटाई की जिससे बदमाश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया ।
9- भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े शोमैन तथा महान डायरेक्टर, ऐक्टर राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर की मृत्यु हो गई उनकी उम्र 87 वर्ष थी अपनी पीढी की वह आखिरी सितारा थी उनकी मौत के साथ ही एक पीढी का अन्त हो गया।
10- कुछ दिन पूर्व फैजाबाद मे घूस लेते दो लेखपालो का वीडियो वायरल हुआ था उन दोनो को निलंबित कर दिया गया है।
ब- अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए पोस्ट आफिस मे आन लाईन आवेदन निर्धारित प्रपत्र पर भरे जाएगे ।
स- आज बापू के सेवाग्राम (वर्धा)मे सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लोगो को भोजन कराया तथा अपने हाथ से बर्तन साफ किया । आज ही महाराष्ट्र के वर्धा के रामनगर मे राहुल गांधी एक रैली भी करेंगे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments