Sunday, May 26, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- किसानो की समस्याओ को लेकर किसान क्रान्ति यात्रा जो कल दिल्ली के किसान घाट पहुचनी थी और जिसका नेतृत्व नरेश टिकैत कर रहे थे आज उसे सुरक्षा कारणो, वीआईपी मूवमेंट के नाम पर दिल्ली और गाजियाबाद बार्डर पर रोक दी गई है दिल्ली मे किसानो की यात्रा को न घुसने देने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है ।
2- बस्ती मे छावनी थानान्तर्गत भदोही गांव बीती रात लगभग दो बजे रोडवेज बस जो इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही थी उसके खराब हो जाने से यात्री उतर कर बस को धक्का दे रहे थे कुछ लोग ड्राइवर की ओर जाकर बात करने लगे तभी सामने से तेज रफ्तार मे आ रहे ट्रक ने उन्हे रौद दिया जिससे मौके पर ही सात लोगो की दर्दनाक मौत हो गई दो घायल हुए है ।ट्रक चालक गिरफ्तार कर लिया गया है।
3- प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर विभिन्न मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्य कर्तीयो और सहायिका ऐसोशिएसन ने आज से तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन आजमगढ कलेक्ट्रेट चौराहे के रिक्शा स्टैंड पर शुरू किया ।एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा यादव ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से 17 सूत्रीय मांगपत्र मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा ।हमारी मुख्य मांग है कि हमे राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए और सम्मान जनक मानदेय दिया जाए अगर हमारी मागे नही मानी गई तो आन्दोलन और तेज किया जाएगा।
4- कौशांबी मे सरसवा के ब्लाक प्रमुख को बदमाशो ने गोली मार दी एक बदमाश को पुलिस ने पकड लिया है।
ब- महोबा मे एक नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया है बताया जाता है कि नाबालिग लड़की ब्यूटी पार्लर से काम सीखने के बाद घर लौट रही थी कि रास्ते मे कुछ लोगो ने उसका अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है नाबालिग लड़की ने तीन लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है जिसमे तीन लोगो के अलावा अपहरण मे सहयोग करने वाली दो महिलाओ के मिलीभगत की बात कही है ।पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।
5- आज मुजफ्फरनगर मे दिनदहाड़े बदमाशो ने विद्युत विभाग के कैशियर से तीन लाख रुपए से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए
बताया जाता है कि कैशियर ने चार दिन का कैश कलेक्शन विभाग मे जमा नही किया था
मामला थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के सहारनपुर हाईवे का है।
6- लखनऊ की कानून व्यवस्था और पुलिस से बदमाशो का भय निकल गया है लखनऊ के श्याम बिहार कालोनी मे बाईक खड़ा करने जैसे मामूली बात पर हमलावरो ने एक युवक को गोली मार दीऔर फरार हो गए युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है ।
7- लखनऊ मे पीजीआई के पास सुहानी खेडा इलाके मे बदमाशो ने एक कारोबारी के घर मे घुस कर घरवालो को बंधक बनाकर घर मे जमकर लूटपाट की और लाखो रूपये के जेवरात और नकदी लूट कर फरार हो गए ।मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।
8- आज वाराणसी मे बीएचयू के जूनियर डाक्टरो ने प्रशासन के आश्वासन पर अपनी छह दिन पुरानी चली आ रही हडताल समाप्त कर दी है जिससे मरीजो और उनके परिवार वालो ने चैन की सास ली है।
9- उत्तराखंड के पूर्व मुख्य मन्त्री और काग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री हरीश रावत ने कहा है कि प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड फेंकने के लिए लिए मै आलाकमान जो भी कहेगा करने को तैयार हू मै इस समय सक्रिय राजनीति से दूर रहकर समाज सेवा कर रहा हू ।अगर आलाकमान कहेगा तो मै चुनाव भी लडने को तैयार हू ।
10- विशवसत सूत्रो के अनुसार तिवारी की हत्या का आरोपी कांस्टेबल प्रशान्त चौधरी की पत्नी के खाते मे 30 तारीख को पांच लाख रुपए जमा किए गए है एस आई टी ने अपनी जांच प्रारम्भ कर दी है ।
ब- आज पेट्रोलियम पदार्थो के दाम मे बढोतरी हुई है पेट्रोल 24 पैसा और डीजल 30 पैसा की बढोतरी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments