Tuesday, May 21, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1-आज नयी मे उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी ने दिल्ली मे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।तथा 2019 मे होने वाले लोक सभा चुनाव के पूर्व उत्तर प्रदेश मे जिन मन्त्रीयो के मंत्रालय का काम सन्तोष जनक नही है उनको हटाकर नये मन्त्रीयो को हटा कर नयी कैबिनेट बनाने के सम्बन्ध मे बात चीत हुई ।
2-मध्य प्रदेश मे नेवाडी को नया जिला बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान ने की जो एक अक्टूबर से अस्तित्व मे आ जाएगा ।टीकम गढ की तीन तहसीलो को मिला को जोड़कर यह जिला अस्तित्व मे आएगा ।
3- उत्तर प्रदेश सरकार ने आज हमीरपुर के जिलाधिकारी को हटाकर अभिषेक प्रकाश को नया जिलाधिकारी बनाया है।
4- शाहजहांपुर पुर मे आज सगे चाचा पर अपनी नाबालिग भतीजी पर दुष्कर्म का आरोप लगा है ।मामला कलान थाना क्षेत्र की है।आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
5-उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री का आफिस लोक भवन मे शिफ्ट होगा ।पहले यह एन्क्सी भवन मे था।नवरात्रि मे लोक भवन मे शिफ्ट होगा।
6- बस्ती मे आज एक कार नदी मे जा गिरी जिससे कार मे सवार दो लोगो की डूब कर मौत हो गई ।घटना मेहदावल रोड के दुधारा बाजार के समीप हुई
7- बहराइच मे बीजेपी की सावित्री बाई फूले ने उत्तर प्रदेश की अपनी ही भाजपा सरकार के खिलाफ लखनऊ की घटना को लेकर लचर कानून व्यवस्था को लेकर धरने पर बैठ गई ।और कहा है कि जनता को आने वाले समय में सोचना होगा।
8-आज एक बार फिर पेट्रोलियम पदार्थ के दाम मे बढोतरी हुई ।पेट्रोल के दाम 18पैसे प्रति लीटर ततथा डीजल के दाम
21 पैसे की वृद्धि हुई है ।
9- मथुरा शहर कोतवाली के पास कक्षा नौ की छात्रा का अपहरण कर लिया गया है । इस घटना से शहर मे हड़कंप मच गया है ।पुलिस मामले की जांच मे जुट गई है लोगो मे इस घटना को लेकर बेहद रोष है।
ब- म ऊ मे एक छात्रा की स्कूल जाते समय एक ट्रैक्टर से कुचल कर दर्दनाक मौत हो गई ।ड्राइवर मौके से फरार हो गया घटना लाहापुर थानान्तर्गत किन्नु पुर गांव की है ।
10- आजमगढ के एस एस पी ने जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से तीन थानाध्यक्षो का स्थानांतरण कर दिया है।शहर कोतवाली के थानाध्यक्ष श्री योगेंद्र बहादुर सिंह को चुनाव सेल का प्रभारी इंस्पेक्टर बनाया है।तरवा थाना प्रभारी श्री विनय चन्द्र मिश्र को शहर कोतवाली का प्रभारी, तथा सवाट प्रभारी रहे राजेश उपाध्याय को तरवा थाना का प्रभारी तथा अपने पीआरओ विजय प्रकाश मौर्य को सवाट टीम का प्रभारी बनाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments