Sunday, May 26, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम मे समुद्र तट से 4500 फिट की उंचाई पर पाकयोगं एयरपोर्ट का उद्घाटन किया ।इस अवसर पर अपने भाषण मे उन्होने कहा कि यह सिक्किम के लिए ही नही पूरे देश के लिए एतिहासिक है सिक्किम के लोगो का जीवन इस एयर पोर्ट से आसान होगा।उन्होने कहा भारत मे एयरपोर्ट की सेंचुरी लगी है।
2- अपने दो दिन के दौरे पर अमेठी पहुचे काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी काजमकर स्वागत किया गया।सैकड़ो कावडियो ने “बम-बम भोले, बम-बम राहुल” के नारे के साथ भगवान् शिव की तस्वीर भी उन्हे भेंट की गई और तिलक लगाकर पूजा अर्चना भी की गई ।राहुल ने कहा कि पीएम भाषण बहुत देते है लेकिन राफेल पर एक शब्द नही बोलते ।जनता राफेल की कीमत जनता जानना चाहती है ।
3- शिवपाल यादव ने एक कदम और आगे बढाते हुए समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के 14 मण्डल प्रभारीयो की नियुक्ति करते हुए उनके नामो का एलान कर दिया है श्री राम दर्शन यादव को आजमगढ मण्डल का प्रभारी बनाया गया है ।
4- बरेली मे आज अमर फिलिंग पेट्रोल पंप का 5 लाख 80 हजार रुपया बदमाशो ने लूट लिया ।बताया जाता है कि पेट्रोल पंप का कैरियर रूपया लेकर बैंक मे जमा कराने जा रहा था तभी मोटरसाइकिल सवारो ने रूपयो से भरा रूपया छीन लिया और फरार हो गए ।पुलिस बदमाशो का पता लगा रही है।
5- उत्तर प्रदेश में 18-19 जून को पुलिस परीक्षा न होने के नयी तारीखो का एलान नहोने से अभ्यर्थी परेशान है।पुलिस भर्ती बोर्ड ने इगजाम कराने वाली कमेटी से नयी तारीखो की जानकारी मांगी है।
6- मुजफ्फरनगर मे छात्राओ से अभद्रता के मामले ने तूल पकड लिया है।छात्राओ ने आरोपियो के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से नाराज छात्राओ ने डीआईओएस कार्यालय पर ताला लगा दिया है।और छात्र धरने पर बैठ गए है।आरोपियो के विरूद्ध कोई कार्रवाई न होने से परीक्षा नदेने का ऐलान किया भी किया है।छात्राओ से हुई अभद्रता के बाद से छात्राओने कालेज जाना बंद कर दिया था ।
7- उन्नाव मे एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के प्रयास मे विफल होने पर चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया गया।बताया जाता है कि कोखराज थानान्तर्गत भरवारी इलाके मे एक युवक ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया नाबालिग द्वारा विरोध पर गुस्साए युवक ने चाकू से वार कर नाबालिग को घायल कर दिया नाबालिग को अस्पताल भेज दिया गया है एफआईआर दर्ज युवक की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
8- आजमगढ के तहबरपुर थानान्तर्गत तीन मोटरसाइकिल सवार बदमाशो ने तमंचा दिखा कर गले की चेन और लगभग पचास हजार रुपए छीन लिए थे जिस पर पुलिस अधीक्षक श्री रविशंकर छवि द्वारा गिरफ्तार करने के निर्देश के बाद थाना प्रभारी श्री कृष्ण कुमार गुप्ता अपने हमराहियो के साथ मुखबिर की जानकारी पर अमरदीप यादव कल्याणपुर, रवी यादव ग्राम मंफरी को इतवार की शाम प्राथमिक विद्यालय ,बैरम पुर से गिरफ्तार कर लिया ।दोनो बदमाशो के विरूद्ध तहबरपुर और गंभीर पुर थाना मे कयी मुकदमे दर्ज है ।दोनो का इलाके मे जबरदस्त आतंक है।
9- जौनपुर मे एक वाहन से दो लोगकुचल कर बुरी तरह से जख्मी हो गए जिसमे एक की मौके पर ही मौत हो गई दूसरा बुरी तरह से घायल हालत मे अस्पताल भेज दिया गया
।दुर्घटनास्थल खुटहन रोड के लक्ष्मी टावर के पास है।
10- नोएडा मे अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी राणा लोकसभा चुनाव लडेगा ।
ब- आज पेट्रोलियम पदार्थो के दाम मे बढोतरी दर्ज हुई पेट्रोल 11 पैसा और डीजल 5 पैसा बढा अब पेट्रोल 90 रूपए को पार कर गया है।
स- कानपुर मे सटटी मे दो युवको की धारदार हथियार से हत्या कर लाश फेंकी गई लाश बरामद हुयी है । पुलिस मामले की जांच मे जुटी हुई है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments