Friday, June 14, 2024

—–ब्रीफिंग -10—-

1- फिल्मकार कल्पना लाजमी का आज सुबह निधन हो गया ।कल्पना काफी दिनो से बीमार चल रही थी और मुंबई की कोकिला बेन अस्पताल मे भर्ती थी।
2- देशभर मे आज गणेश विसर्जन किया जा रहा है मुम्बई मे गणेश विसर्जन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है “अगले साल फिर आना”इस आशा उम्मीदो के साथ गणेश विसर्जन किया जा रहा है ।
3- पंजाब मे हुए पंचायत चुनाव मे काग्रेस ने बाजी मार ली है ।भारी संख्या मे काग्रेस प्रत्याशीयो ने विजय प्राप्त किया है
ब- आज पेट्रोलियम पदार्थो मे एक बार फिर बढोतरी की गई है पेट्रोल 14 पैसा और डीजल 17 पैसा महंगा हुआ है।
4- काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल से दो दिन के दौरे पर अमेठी आएंगे ।
5-आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सपा की सायकिल यात्रा का समापन हो गया । इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहे ।अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव ने नेता जी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया । इस अवसर नेता जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी नही हो सकती ।भाजपा पर प्रहार करते कहा कि वादा पन्द्रह लाख रुपये देने का किया था एक पैसा भी नही मिला । इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी के आने से कार्यकर्ताओ का हौसला बढ़ा है । उन्होंने सभी सायकिल चलाने वाले नौजवानो को धन्यवाद दिया । उन्होंने कहा कि लखनऊ से लेकर दिल्ली तक भ्रष्टाचार फैला है ।हमारी सायकिल का एक पहिया बाबा साहब के विचारो का है।
6- मुबारक पुर थाना क्षेत्र के अवाव गांव मे अरूण नाम एक युवक की हत्या हो गई थी ।हत्याकांड मे शामिल अरूण के मित्र मनीष सिंह को शनिवार को सठियावं बाजार के पास से गिरफ्तार कर लिया है ।पूछताछ मे उसने बताया कि अरूण की हत्या उसीने अपनी पूर्व प्रेमिका को फंसाने के लिए धारदार हथियार से 18 सितंबर की रात गला रेत कर की थी।अरूण और मनीष दोनो वाराणसी मे रहकर ट्रक चलाते है।मनीष की प्रेमिका शादी के बाद मनीष से किनारा कर ली थी अरूण से उस युवती से गाँव मे झगडे मे युवती ने अरूण को थप्पड़ मारा था।युवती को फंसाने के लिए उसने अरूण को ही मार डाला।
7- जीयन पुर थानान्तर्गत छत्तरपुर गांव मे दो पट्टीदारो मे प्रायः जमीन विवाद को लेकर झगड़ा होता था ।जिसमे दादी द्वारा बैनामा से मिले पैसो के लिए रोज लड़ाई झगड़े होते थे।कल रात अपने दो मित्रो के साथ आए पोते दादी मे फिर झगड़ा हुआ तैश मे आकर पोते अमरेन्द्र ने दादी को गोली मार दीऔर फरार हो गया।दादी को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।आपरेशन के बाद बाह मे लगी गोली निकाल दी गई है।
8-बटाला इनकाउनटर के आरोपियो की नेपाल मे रहकर मदद करने वाले खुर्शीद की नेपाल मे ही बाइक सवार बदमाशो ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । और बदमाश गोली मारने के बाद भारतीय सीमा की तरफ भागे थे इस जानकारी के बाद भारतीय खुफिया एजेंसीया चौकन्नी हो गई है ।
9- आगरा के एतमाउददौला थानान्तर्गत एक अधेड द्वारा किशोर से दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर किशोर पर केमिकल डालाऔर कमेन्ट का झटका भी दिया ।अधेड के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करा दिया गया है।
ब- संभल मे एक युवक अपनी बहन के साथ घर जा रहा था रास्ते मे दोनो पर एसिड अटैक किया गया ।दोनो को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है ।युवती के ससुराल वालो पर आरोप लगाया गया है ।
स- गोडा मे दो दिन से लापता युवक की गला रेत कर की गई हत्या हुई लाश बरामद हुयी है मामला कौडिया थाना क्षेत्र के उसरैना गांव का मामला है ।
10- पीलीभीत मे एसपी ने गो-तसकरो से सम्बन्ध रखने के आरोप मे एक इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है ।
ब- कानपुर मे चौबेपुर थानान्तर्गत एक होटल मे सिलेंडर फटने से तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए है जिनका इलाज चल रहा है ।आग लगने से होटल के आसपास की सात से अधिक दुकानो मे आग लग गई है ।दमकल की गाड़ीया मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास कर रही है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments