Tuesday, April 23, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़-------------------ब्रीफिंग -10 ------------------

——————-ब्रीफिंग -10 ——————

1- उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी के तैलीय चित्र का अनावरण मानसून सत्र मे होगा।अब तक जितने भी मुख्य मन्त्री हुए है उन सभी की फोटो विधान सभा गैलरी मे लगी है ।योगी जी का उक्त तैलीय चित्र की कीमत 39 लाख रुपए है ।
2- अमेठी के गौरी गंज के बाबू गंज मे स्थित सगरा आश्रम केे पीठेशवर मौनी महराज कल से ही राम मंदिर निर्माण के लिए तीन दिन की समाधि मे हैं । 23 अगस्त शाम पांच बजे तक समाधि मे रहेगे ।
3- कुशीनगर मे नारायणी नदी मे नाव पलटने से एक व्यक्ति डूब गया। पांच लोग सुरक्षित बचा लिए गए।एक व्यक्ति लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। नाव छोटी थी लोग नाव पर सवार होकर खडडा आ रहे थे।
4- लखनऊ मे एसटीएफ ने तीन अनतराजीय तस्करो को पकड़ा है।उनके पास से ढाई करोड रूपए की मारफीन बरामद किया है ।तथा साढ़े नौ लाख रुपये कैश और मोबाइल भी बरामद किया है । गिरोह का सरगना बाराबंकी का सलमान उर्फ बंटी है।
5-चंदौली के धीना थाना अंतर्गत पिपरी कुटिया गांव मे जमीन के विवाद मे बुलाई गई पंचायत मे पुलिस कर्मीयो की उपस्थिति मे दबंगो ने कयी राउंड फायरिंग की जिससे एक व्यक्ति घायल हुआ है जिसे अस्पताल भेज दिया गया है।मामले की गम्भीरता को देखते हुए कयी थानो की फोर्स बुला ली गई है ।
6- बलरामपुर मे ककरा तट बाध बाढ के कारण टूट गए है जिससे कयी गांव पर खतरा मंडराने लगा है प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और प्रशासन बाढ रोकने के लिए रिगबाध बनाने मे जुट गया है ।
7- इलाहाबाद के लाला पुर थानान्तर्गत कमान पुर मे ट्रैक्टर पलटने से दो लोगो की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हुए है।
8- वाराणसी मे प्रशासन ने ईद मे उट की कुर्बानी पर रोक लगा दी है । इस सम्बंध मे मुस्लिम धर्म गुरुओ तथा सभी सम्बन्धित को थाने बुलाकर कुर्बानी की रोक की सूचना दी गई ।
9- वाराणसी के एक अधिवक्ता ने एसीजीएम नाईन के कोर्ट मे नवजोत सिंह सिद्धू के विरूद्ध राजद्रोह का मुकदमा किया है।
10- लखनऊ के मडियाव थानान्तर्गत मोहददीपुर मे एक व्यक्ति ने तालाब मे अपनी पत्नी को डुबोकर जान से मारने की कोशिश की लेकिन मौजूद सिपाहीयो ने उसे बचा लिया आरोपी पति मौके से फरार हो गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments