Sunday, June 23, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- Bsf के जवान अच्युतानंद जो दिल्ली यूनिट मे कार्य करता था आज उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने Bsfकी मदद से पाकिस्तान को सेना की खुफिया जानकारी देने के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया है ।डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वह किसी लड़की के सम्पर्क मे फेंक मीडिया के माध्यम से आया फिर धीरे-धीरे वाटसप के माध्यम से बाते होने लगी ।वह वाटस अप नम्बर +92 से यानि पाकिस्तान का था ।
2- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी खर्च मे कटौती करने के उद्देश्य से कयी तरह के फालतू खर्च पर रोक लगाई है।अब से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर सभी विभाग की नयी नियुक्तियो पर रोक लगाई गई है सभी मन्त्री और सरकारी अधिकारी सरकारी कार्य के लिए इकनॉमी क्लास मे सफर करेगे तथा फाइव स्टार होटल मे भोज नही दे सकेगे।नये साल पर सरकारी धन से गिफ्ट नही ले सकेंगे ।चतुर्थ श्रेणी कर्मचारीयो की नियुक्ति पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है ।संविदा पर ज्यादातर लोग रखे जायेगे ।
3- काग्रेस पार्टी ने आज गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व मे राफेल डील मामले की जांच कैग से कराने हेतु कैग के मुलाकात कर जांच की मांग किया।
4- केंद्र की मोदी कैबिनेट ने तीन तलाक अध्यादेश पर मंजूरी दी ।सरकार छह माह के दौरान ही बिल को पास कराएगी क्योंकि अध्यादेश की मियाद मात्र छह माह तक ही है।इस अवसर पर केन्द्रीय कानून मन्त्री ने सोनिया गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला होकर भी वो इस बिल को पास नही होने देना चाहती है।
5- जेवर एयरपोर्ट की समस्याओ को लेकर आज किसानो के प्रतिनिधिमंडल बीजेपी विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ मुख्य मन्त्री योगी से मुलाकात की और उन्हे जमीन से सम्बन्धित सहमति पत्र सौंपा ।
6- इलाहाबाद मे यूनिवर्सिटी के वीसी की एक महिला के साथ अंतरंग दृश्य के वीडियो वायरल होने पर छात्रो पर वीसी को आचरण हीन बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
7- उन्नाव मे बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण सिंह से पाच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है ।बताया जाता है कि फोन करने वाले ने अपने को डान रवि पुजारी बताया।
8- आगरा मे कक्षा छह की पूर्व माध्यमिक विद्यालय की पुस्तक “मंजरी”मे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म तिथि 5 दिसंबर की बजाय 2 दिसम्बर छापा गया है आगरा के एक प्रकाशक ने इसे छापा है।प्रदेश की पूर्व माध्यमिक विद्यालयो मे पुस्तक बंट चुकी है।
9- रानीरानी मे अमेरिका और भारत की सेनाए संयुक्त युद्धाभ्यास कर रही है ।इस युद्धाभ्यास मे 350-350 सैनिक भाग ले रहे है।
10- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री श्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी और दामाद को कोर्ट ने रिहा कर सजा पर रोक लगा दिया है । 5-5 लाख रुपए के बांड पर तीनो को रिहा किया गया है ।आदेश मे यह भी कहा गया है कि अपील पेंडिंग रहने तक उनकी रिहाई बनी रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments