Sunday, April 14, 2024

——ब्रीफिंग -10—–

1- प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी अपना 68 वा जन्मदिन वाराणसी मे मनाएंगे उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी ने प्रधान मन्त्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी है 68 मन्दिरो मे पूजा-अर्चना भी करेगे । अपना जन्मदिन बच्चो के साथ मनाएंगे ।अपनी दो दिवसीय वाराणसी यात्रा मे बच्चो ने केक काटकर प्रधानमंत्री का जन्म दिन मनाया । इससे पहले एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनकी अगवानी की । उनके जन्मदिन की बधाई दी ।ममता बनर्जी, केजरीवाल आदि विपक्ष के नेताओने जन्मदिन की बधाई प्रधानमंत्री को दी।इससे पहले सीएम योगी ने गोरखपुर मे विश्वकर्मा जयंती मे भाग लिया ।कल प्रधान मंत्री वाराणसी को 600 करोड़ रुपए की परियोजनाओ की सौगात देगे।

2- शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के झण्डा लाच हुआ ।उपर लाल रंग बीच मे पीला रंग और नीचे हरा रंग से बने झण्डे के एक तरफ शिवपाल यादव और दूसरीतरफ मुलायम सिंह यादव की तस्वीर बनी हुई है।
3- जौनपुर मे बदलापुर थानान्तर्गत बिठुआ कला निवासी संगीता यादव पत्नी दुर्गेश यादव रहस्यमयी परिसथितियो मे बुरी तरह झुलस गई जिन्हे जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और डायल -100 की गाड़ी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया बाद मे सूचना पर पहुचे भाई ने पहले सदर अस्पताल बाद मे निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।संगीता ने अस्पताल मे पत्रकारो को बताया कि पति के उकसाने पर सास ससुर ने मिलकर उसे जलाया है।पति दुर्गेश जमीन और बिजनेस के लिए बार-बार उससे पैसे की मांग कर प्रताड़ित करता था ।संगीता सपा सरकार मे ललित कला अकादमी मे उपाध्यक्ष थी ।
4- आज लखनऊ मे पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सभी लोग भाजपा सरकार को हटाना चाहते है ।महगाई चरम पर है ।नौजवान बेरोजगार घूम रहे है ।किसानो की करजमाफी समस्या बढी है बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान पर कि सम्मान जनक सीट मिलने पर ही गठबंधन होगा अखिलेश ने कहा कि बहुत अच्छा गठबंधन होगा ।जो भाजपा को सत्ता से उखाड फेकेगे ।
5- सुप्रीम कोर्ट ने रानी शबनम पर देवर द्वारा तेजाब फेंकने की घटना को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है । और पुलिस तथा प्रशासन को यह निर्देश दिया है कि उनकी सुरक्षा की जाय तथा डीएम को भी यह निर्देश दिया है कि वो उसका इलाज औरदो हफ्ते मे मुवाइजा दिलाया जाए ।रानी शबनम ने पति के तीन तलाक और हलाला का विरोध किया था ।
6- सहारनपुर पुर के एस एसपी ने 17 पुलिस कर्मीयो को शराब पीकर अभद्रता करने और ड्यूटी मे लापरवाही के आरोप मे लाईन हाजिर कर दिया है।
7- यूपी बोर्ड की परीक्षा का एलान कर दिया गया है। 10 वी और 12वी की परीक्षा 7 फरवरी से प्रारंभ होगी। 10वी की परीक्षा 28 फरवरी तक चलेगा जबकि 12 वी की परीक्षा दो मार्च तक चलेगा।परीक्षा के समय मे भी बदलाव किया गया है। 10वी की परीक्षा सुबह आठ बजे से 11’15 तक चलेगा।जब कि 12वी की परीक्षा का समय दो बजे दोपहर से शाम 5’15 मिनट तक चलेगा। 10वी और 12वी का रिजल्ट एक ही दिन घोषित होगा।
8- आज प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी के 68 वे जन्मदिन पर काग्रेस ने लखनऊ मे विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला है।कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने टार्च और लालटेन लेकर “विकास “को घूम घूम कर खोजा।प्रधान मन्त्री न
9- मध्यप्रदेश मे आज कांग्रेस के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद पहली भोपाल यात्रा थी जिसमे राहुल गांधी को पोस्टरो मे उन्हे शिव भक्त बताया । राहुल गांधी ने भी माथे पर तिलक लगाकर और पूजा-अर्चना के साथ 15 किलोमीटर लम्बे रोड शो प्रारम्भ किया गया।राहुल के साथ मध्यप्रदेश के तमाम बड़े नेता उनके साथ थे।रोडशो मे भारी भीड़ साथ साथ थी ।ये काग्रेस की संकल्प रथ यात्रा है।राहुलगाधी की शिव पूजा 101 पंडितो दवारा की गयी ।उधर राजस्थान मे वसुंधरा राजे की बीजेपी सरकार ने महिलाओ को मुफ्त मोबाइल फोन बांटना शुरू कर दिया है उसका लक्ष्य तीस सितंबर तक सभी महिलाओ को मोबाइल फोन बाट देने का है।
10- अ- आज फिर पेट्रोलियम पदार्थो के दाम मे बढोतरी की गई है ।पेट्रोल 15 पैसा और डीजल 6 पैसा बढा।
ब- इलाहाबाद मे अल्ला पुर बाइक सवार दो बदमाशो ने विकास नाम के ड्राइवर को गोली मारी गई । विकास की मौके पर ही मौत हो गई ।
3- मुरादाबाद से एक तालिबानी आदेश रायपुर समदा गाँव की पंचायत ने सुनाया।दरअसल डीजे पर डांस को लेकर युवको के दो गुटो मे मारपीट हुई ।जिसमे पंचायत ने पूरे गांव के सामने कोडे लगाने का फरमान सुनाया।और कोडा मारने का वीडियो वायरल होने पर पंचो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया है शेष फरार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments