Sunday, May 26, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़--------------------ब्रीफिंग -10------------------

——————–ब्रीफिंग -10——————

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी नेपाल पहुंच गए है ।वहा वे सात देशो के बिमसटेक सम्मेलन मे भाग लेंगे ।तथा सभी देशो से पारस्परिक सम्बन्ध, सहयोग के लिए वार्ता भी करेंगे ।यह चौथा बिमसटेक सम्मेलन है ।यहा बंगला देश की प्रधानमंत्री से मुलाकात भी होनी है ।
2- आज जम्मू-कश्मीर मे हिज्बुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शकील को एन आई ए को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है दूसरीतरफ जम्मू-कश्मीर के ही बादीपुरा इलाके मे आतंकवादीयो से हुई मुठभेड मे सेना ने दो आतंकवादीयो को मार गिराया है।सेना ने और आतंकीयो की तलाश मे इलाके को घेर लिया है।
3- सुप्रीम कोर्ट ने अपना एक अहम फैसला आरक्षण के मुद्दे पर दिया है जिसके अनुसार कोई व्यक्ति दूसरे राज्य मे जाकर आरक्षण का लाभ नही पा सकता ।
4- रामपुर मे आज अमर सिंह ने आजम खान को झूठ बोलने मे डाक्टरेट की डिग्री प्राप्त व्यक्ति बताया । उन्होंने कहा कि आजम खान के लिए जम्मू-कश्मीर विवादास्पद मामला हो सकता है वह हिन्दुस्तान मे रह कर भी पाकिस्तान की बात करता है ।दंगो मे हिन्दुस्तानी का खून बहता है किसी हिन्दू या मुसलमान का नही ।हिन्दू मजहब नही संस्कृति है।
5- आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्य मन्त्री योगी से मांग किया है कि यश भारती सम्मान और पेंशन को फिर से प्रारंभ किया जाए तथा रामलीला के कलाकारो को दस हजार रुपया महीना पेंशन दिया जाए ।
6- आगरा के अछनेरा थानान्तर्गत कचोरा गांव की पंचायत ने एक तुगलकी फैसला सुनाया है।जिसमे पीड़ित परिवार पर ही 8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है ।रकम न चुकाने की स्थिति मे उस परिवार का गांव मे हुक्का पानी बंद कर देने का भी फरमान सुनाया गया है।
7- उत्तर प्रदेश के 43 जिलो मे राशन घोटाले की जांच अब एसटीएफ करेगी ।इस सम्बंध मे डीजीपी ओपी सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्य मन्त्री जी के आदेश पर यह फैसला लिया गया है। 43 जिलो मे आधार नंबरो मे हेराफेरी कर, साफ्टवेयर मे सेंधमारी कर के यह घोटाला किया गया है जिसमे कोटेदारो, कम्प्यूटर आपरेटरो तथा विभाग के कर्मचारीयो और अधिकारियो की संलिप्तता बताई जा रही है ।
8- फतेहपुर मे एक एसपी नेता ने दबंगई कर के 22 दलित परिवारो की जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है पीड़ित परिवार वालो ने प्रदर्शन किया है और कहा है कि अगर कब्जा नही हटा तो हम सब आत्महत्या के लिए बाध्य होगे।
9- मेरठ मे टीपी नगर के दिल्ली रोड का मामला है।एक ट्रक ड्राइवर ने पुलिस से बचने के चक्कर मे 15 लोगो को कुचल दिया है जिसमे चार लोगो की तत्काल मौत हो गई और पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए है।
10- बरेली मे एक युवक को भैंस चोरी के आरोप मे लोगो ने पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया ।मृतक का नाम शाहरुख है और कुछ दिन पूर्व ही वह दुबई से लौटकर आया था।परिवार वालो के अनुसार उसका दोस्त उसे खाला के घर जाने की बात कह कर लिवा गया था।वह फरार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments