Friday, October 18, 2024

—Briefing -10—

1-आज भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्र शेखर उर्फ रावण ने मेरठ में जलूसऔर रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया और लोगों से आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण को राजनीतिक बताते हुए कहा कि इससे सवर्णो को कोई लाभ मिलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि जो संविधान का सम्मान करता है वो सही है जो अपने को संविधान से उपर समझता है उसे राम -राम। उन्होंने भाजपा के विरोध करने वाले दल का समर्थन का एलान किया।
2-आज मुगल सराय की भाजपा विधायक साधना सिह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के बारे में अभद्र बयान एक सभा में दिया। जिसका सभी विपक्षी दलो के नेताओं ने विरोध करते हुए भाजपा नेतृत्व से विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।
3- आज कांग्रेस ने कर्नाटक के अपने दो विधायकों को कल पार्टी विधायकों की बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण नोटिस जारी किया है।
4- आज लखन ऊ में प्रदेश के इलेक्शन कमिश्नर ने राज्य सरकार को उत्तर प्रदेश के आईएएस , आईपीएस तथा अन्य अधिकारीयों का स्थानान्तरण 28 फरवरी तक कर लेने का निर्देश दिया है। इसमे तीन साल से जमे अधिकारीयों को प्राथमिकता से हटाया जाए।
5- आज लखन ऊ के वार्ला पुलिस थाना पर एक महिला द्वारा एक दरोगा से अपने 19 वर्षीय बेटे की प्लास्टिक फैक्टरी में हुई मौत की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए रो-रोकर पैर पकड रही थी और दरोगा हंस रहा था। जिसका वीडियो वायरल होने पर दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है और मामले की जाँच की जा रही है।
6- आज दिल्ली के युवा भाजपा इकाई ने रैली किया जिसमे लगभग 30 हजार कार्य कर्ताओं ने भाग लिया। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी हिस्सा लिया।
7- एन डी ए से अलग होने के बाद असम गण परिषद की रैली में शामिल होने जेडीयू के प्रशांत किशोर और केसी त्यागी जाएंगे। जेडीयू ने असम में नागरिकता कानून का विरोध करेगी जो भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
8- शाहजहाँ पुर में एक छात्र नेता की दबंग ई का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह छात्र नेता अपने चार साथियों के साथ एक छात्रा से छेड़छाड़ कर रहा था। सभी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपीयों की तलाश शुरू कर दी गई है।
ब-जौन पुर में कोपा गाँव में पुलिस की वैन डायल-100 से एक बाईक पर सवार दो लोग टक्कर से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
स-कौशाम्बी में बीजेपी नेता किसानों के साथ आवारा पशुओ को लेकर गौशाला गए थे और हंगामा करने पर पुलिस ने किसानों को लाठी भांज कर भगाया। और बीजेपी नेता को थाने पर बैठाया।

9- आज आईआरसीटीसी

मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत स्वीकार कर ली गई है।
ब-कैराना में गन्ना किसानों के आन्दोलन का पांचवां दिन था किसान गन्ना के बकाया भुगतान को लेकर किसान पांच दिन से आंदोलन रत हैं आज उनके धरना स्थल पर सांसद तबस्सुम भी पहुंची ।
10- केंद्र सरकार ने केंद्रीय नौकरीयों में गरीब सवर्णो को 10 प्रतिशत का आरक्षण 1 फरवरी से लागू करने का फैसला किया है।
ब-प्रयाग राज जारही बस की टक्कर एक ट्रक से हो गई जिसमे आधा दर्जन यात्री घायल हो गए हैं।
स-बलिया में आज पुलिस ने सदर कोतवाली के माल्दे पुर मोड पर एक ट्रक से एक करोड़ रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। बताया जा रहा है कि यह शराब हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही थी। दो लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments