Sunday, September 8, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1- आज पंजाब के जलियां वाला काण्ड की सौवीं बरसी पर अमृतसर पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुबह ही जलियां वाला बाग में स्थित शहीद स्थल पर पहुंच कर शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धु ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद लोगों ने शहीद स्थल पर पहुंच कर शहीदों को ्रद्धांजलि दिया।
2- सुल्तान पुर से भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी को एक चुनावी सभा में मुसलमानों को धमकाने के लिए चुनाव आयोग ने कडी आपत्ति जताते हुए नोटिस जारी किया है। जब कि मेनका गांधी ने कहा है कि उन्होंने किसी को नहीं धमकाया है। जिलाधिकारी सुल्तान पुर ने मेनका गांधी को नोटिस भेज दिया है उधर चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से आख्या मांगी गई है।
3-आज जम्मू कश्मीर के शोपिया में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं दो अभी भी छिपे हुए हैं। उनकी तलाश में पूरे इलाके में सर्च आपरेशन जारी है।
4- प्रधान मंत्री मोदी को रुस के सबसे बड़े नागरिक सम्मान “आर्डर आफ सेंटेनड्यूज अपोस्टल”से सम्मानित किया गया है।
5-आज बदायूं में गठबंधन के सभी दलों ने मिलकर संयुक्त चुनावी रैली की। मायावती ने अपने भाषण में कहा है कि अब नमो-नमो वाले जा रहे हैं और जय भीम वाले आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें अली और बजरंग बली दोनों की जरूरत है। अच्छा हुआ मुख्य मंत्री योगी का धन्यवाद कि उन्होंने बताया कि बजरंग बली हमारे ही समाज के हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद सबकी नौकरी पक्की कर दी जाएगी।
6- आज तमिलनाडु में इन्कम टैक्स वालों के 13 जगहों पर छापे मारे और 24 घंटे के अंदर 16 करोड़ रुपये बरामद किया। आज ही प्रधान मंत्री मोदी ने तमिलनाडु और कर्नाटक में चुनावी रैली किया और राहुल गांधी को नामदार और अपने को कामदार बताया।
7-आज दिल्ली के मायापुरी में सीलिंग के दरम्यान लोगों का गुस्सा भडक गया और जनता ने जमकर पुलिस वालों पर पत्थर बाजी की। बाद में पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजी जिससे क ई लोग घायल हो गए हैं।
8- आज कांग्रेस ने एक लिस्ट जारी कर गुना से ज्योति रादित्य सिंधिया को टिकट दिया है इसके अलावा पंजाब के आनन्द साहिब से मनीष तिवारी, मध्य प्रदेश के विदिशा से शैलेंद्र पटेल, पंजाब के संगरुर से केवल सिंह ढिल्लो, राजगढ से मोना सुस्तानी को वाल्मीकि नगर से शास्वत केदार को टिकट दिया गया है।
9- पूर्वांचल के कयी सपा नेता और भाजपा के भी कई नेता कांग्रेस के बड़े नेताओं के संपर्क में है। किंतु कांग्रेस भी फूंक में और दबाब में में कार्य करने -फूंक कर कदम रख रही है और उन्हीं नेताओं को शामिल कराया जाएगा जो भाजपा और गठबंधन को कडी चुनौती दे सके।सूत्रों के मुताबिक रमाकांत यादव के भाई उमाकांत यादव, गायक से नेता बने बालेश्वर यादव और भालचंद्र यादव भी कांग्रेस के सम्पर्क में हैं ।
10- आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने चुनाव आयोग पहुंच कर पहले चरण में आंध्र प्रदेश में हुए चुनाव में क ई स्थानों पर ईवीएम मशीन के खराब होने और चुनाव आयोग को भाजपा के दबाव में पक्ष में काम कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments