Sunday, September 8, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस बयान पर कि 2020 तक कश्मीर में धारा 35ए और धारा 370 हटा दिया जाऐगा। आज महबूबा मुफ्ती ने अनन्तनाग में लोकसभा चुनाव का पर्चा भरने के बाद पत्रकारों से कहा कि अगर धारा 370 और 35ए कश्मीर से हटाया गया तो 2020 में कश्मीर से भारत का समझौता भी समाप्त हो जाएगा।
2- आज प्रधान मंत्री मोदी ने अरूणाचल प्रदेश के पासीघाट में कांग्रेस के घोषणा पत्र को “ढकोसला पत्र” करार देते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है। प्रधान मंत्री के अलावा भाजपाअध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, आदि भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा और देश को तोड़ने वाला घोषणा पत्र बताया है।
3- इधर कांग्रेस ने भाजपा विरोध की चिंता न करते हुए एक कदम और आगे बढाते हुए कल देश के सभी बड़े शहरों में प्रेस कांफ़्रेंस कर जनता को अपने घोषणा पत्र को जनता के बीच ले जाने का निर्णय लिया है। और उससे जनता को होने वाले लाभ की विस्तृत जानकारी देने का एलान किया है।
4- नमो टीवी के लांच पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की चुनाव आयोग से की गई शिकायत पर चुनाव आयोग ने सूचना मंत्रालय को नोटिस जारी कर पूछा है कि ऐसी क्या जल्दी है।
5-आज कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ़्रेंस कर अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमाखांडु पर प्रधानमंत्री के पासीघाट में चुनाव प्रचार के पहले एक वीडियो दिखाते हुए आरोप लगाया है कि वीडियो में दिखाया गया एक करोड़ अस्सी लाख रुपये जनता में बांट कर वोट मागा जा रहा है उन्होंने अरूणाचल के मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम को तत्काल हटाने की मांग की है।
6- आज कोर्ट ने कन्हैया कुमार
पर मुकदमा चलाने के लिए परमीशन देने के लिए दिल्ली सरकार ने एक माह का समय मागा है
7- बिहार में लालू प्रसाद यादव के बडे बेटे तेज प्रताप यादव को किसी ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है इस मामले में प्राथिमिकी दर्ज करा दी गई है। तेज प्रताप ने इस मामले में राजद के छात्र इकाई के अध्यक्ष पर अपनी आशंका जताई है।
8- आज वाराणसी में बीएचयू के छात्र गौरव सिंह को कुछ बदमाशों ने पुराने झगड़े को लेकर गोली मार दी है।
9- आज कांग्रेस ने 20 और प्रत्याशीयों की एक सूची जारी कर दी है। जिसमें चण्डीगढ़ सीट से नवज्योति सिंह की पत्नी नवजोत कौर का टिकट काट कर पूर्व रेलमंत्री और धाकड नेता पवन बंसल को टिकट दिया गया है। जिससे नवजोत कौर नाराज बताई जा रही हैं ।
10 – आज बिहार के बेगूसराय में कन्हैया कुमार के रोडशो में भारी भीड़ उमडी। एबीवीपी और बजरंग दल के कार्य कर्ताओं ने उन्हें काले झण्डे दिखाए जिससे काफी देर तक अफरातफरी रही।
ब- आज कांग्रेस के राफेल पर दिखाये विझापन पर चुनाव आयोग ने आपत्ति की है।
स-पश्चिम बंगाल के सिलिगुडी में आज प्रधान मंत्री मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के विकास की स्पीड ब्रेकर है बिना ब्रेकर (ममता बनर्जी) को हटाये पश्चिम बंगाल का विकास नहीं हो सकता है। एअर स्ट्राइक पर रोना पाकिस्तान को चाहिए था रो रही थीं दीदी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments