Sunday, September 8, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- दिल्ली-आज हाईकोर्ट ने मेरठ के हाशिम पुरा मे 1987 मे एक युवक की हत्या के बाद भड़के दंगे के बाद पीएसी के जवानो द्वारा घर-घर की सर्च आपरेशन के नाम पर लोगो को पीएसी ट्रक मे बैठाकर ले गए बाद मे मुरादनगर के पास की गंग नहर मे 42 लोगो की लाश मिलीथी।जिसमे पीएसी के जवानो को आरोपित किया गया था।इस मामले मे तीस हजारी कोर्ट ने सबूतो के अभाव मे सभी को बरी कर दिया गया था लेकिन आज दिल्ली हाई कोर्ट ने निचली अदालत के आदेश को पलटते हुए 16 पीएसी के जवानो को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।जिससे हाशिम पुरा के लोगो ने न्याय की विजय बताया है।
2- आज सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की ढिलाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए तथा कडाई दिखाते हुए शीघ्र ही राफेल डील से सम्बन्धित कागज़ात और जानकारी दे अन्यथा एफिडेविट दाखिल करे।
3- आज उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे आज गो रक्ष धाम मन्दिर मे विश्राम करेंगे
ब-आज रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने नयी पार्टी के लिए चुनाव आयोग मे आवेदन के बाद पूजा अर्चना किया ।समर्थको मे उत्साह का माहौल था ।
स- आज फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है ।उनके अनुसार निजी कारण से उन्होने इस्तीफा दिया है ।
4- इलाहाबाद उच्च न्यायालय के नये मुख्य न्यायाधीश श्री गोविंद माथुर होगे।इसी प्रकार पटना हाईकोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश एम पी शाही होगे।
ब- आज लखनऊ मे उत्तर प्रदेश के 37 इंस्पेक्टर प्रमोशन पाकर डिप्टी एसपी बनाए गए ।
5- चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया पर एक कारोबारी ने हमला कर दिया ।बताया जाता है कि जिलाधिकारी अपने बच्चे को आंगनबाड़ी छोड़ने जा रही थी कि कारोबारी की बाइक से उनकी गाड़ी टकरा गई जिससे नाराज होकर कारोबारी ने जिलाधिकारी पर हमला कर दिया ।जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।
6- आज आजमगढ के महराजगंज थानान्तर्गत रगघू पुर गांव मे बदमाशो से हुई मुठभेड मे महराजगंज के एस ओ बाल-बाल बच गए ।दो बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया गया किन्तु तीन बदमाश फरार हो गए ।दोनो बदमाश अम्बेडकर नगर के निवासी है जिनमे एक मदरसे का टीचर है और दूसरा पूर्व पंचायत के सदस्य का प्रत्याशी है ये सभी गुजरात मे 65 लाख रुपए की लूट के आरोपी है।
7- आज मेरठ मे गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के अखिलेश गिरी की लाश पेड से लटकी मिली ।उसके परिवार वालो ने उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी ।बताया जाता है कि उसका अपहरण तीन लाख रुपये की फिरौती के लिए किया गया था और माग की गई थी ।
8- बागपत मे बडौत थानान्तर्गत जंगल मे हुई बदमाशो की पुलिस से मुठभेड के बाद 25-25 हजार रुपए के दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए ।गिरफ्तार बदमाशो के नाम गोलू और टोनी है।उनके पास से दो तमंचा और 35 हजार रुपए बरामद हुए है।
ब- कौशांबी मे आज सुबह एक डम्पर एक मकान मे तेज रफ्तार के कारण घुस गया जिससे परिवार के चार सदस्यो की मौत हो गई ।
9- आज शिवसेना के प्रमुख नेता संजय राउत अयोध्या पहुंचे और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हमे भी मायूसी है किन्तु 25 नवम्बर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन के बाद अयोध्या मे राम मन्दिर निर्माण कार्य मे तेजी आएगी।
10- मुरादाबाद मे पुलिस ने एक महिला को नशे का अवैध कारोबार करने के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया है।उक्त महिला का 14 साल से पुराना हिस्ट्रीशीट है।वह पूर्व मे भी कयी बार गिरफ्तार हो चुकी है।उसे लेडी डान भी कहा जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments