Sunday, September 8, 2024

——ब्रीफिंग -10——

1- आज लखनऊ मे बीजेपी ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन(निषाद, कश्यप, बिन्द) का आयोजन किया गया था जिसमे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि बीजेपी किसी के साथ भेदभाव नही करती ।बिना भेदभाव के सरकारी योजनाओ (आवास आवंटन, गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन) आदि मे देखा जा सकता है ।उन्होंने कहा कि निषाद समाज के डीएनए मे राम भक्ति है । उन्होंने कहा कि श्रगवेर पुर धाम मे भगवान् राम के साथ निषाद राज के गले मिलने की मूर्ति स्थापित की जाएगी । अखिलेश यादव को उन्होंने औरंगजेब बताते हुए कहा कि जो अपने पिता और चाचा का नही हुआ वह भला जनता का क्या होगा ।
2- मन्त्री स्वाति सिंह ने मण्डी परिषद को निर्देश दिया है कि मण्डी मे फुटकर बिक्री पर तुरंत रोक लगाई जाए तथा जो व्यापारी निष्क्रिय है उनके लाईसेंस निरस्त किए जाए ।मण्डी मे अवैध निर्माण हटाए जाए तथा खरीद के समय तुरंत ही किसानो को रशीद दी जाए ।
3- इलाहाबाद मे एक ही परिवार के चार लोगो की हत्या कर दी गई ।मामला सोराव इलाके के बिगहिया गांव की है।पति, पत्नी, बेटे और एक बुजुर्ग की हत्या की गई है।अभी तक हत्या का कारण स्पष्ट नही हो पाया है गाँव मे भारी मात्रा मे पुलिस फोर्स तैनात है।
4- आज एक बार फिर पेट्रोलियम पदार्थो के दाम मे बढोतरी की गई है ।पेट्रोल 48 पैसा और डीजल 52 पैसे की बढोतरी हुई है।लखनऊ मे पेट्रोल 80’01 रूपए, डीजल 72’18 रूपए हो गए है।
5- काग्रेस ने 10 सितंबर को देश मे बढती महगाई और पेट्रोल, डीजल की बढती कीमत के विरोध मे भारत बन्द का एलान किया है उत्तर प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।
6- गाजियाबाद मे मोदी नगर के इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक के छात्र ने हास्टल के वार्डन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।छात्र के आरोप पर आरोपी वार्डन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है
7- उत्तर प्रदेश के युवा आलराउंडर अकसदीप को उत्तर प्रदेश रणजी टीम का सुरेश रैना के स्थान पर नया कप्तान बनाया गया है ।
8- कल उत्तराखंड के 91 कालेजो मे छात्र संघ चुनाव की वोटिंग होनी है।आज पौड़ी छात्र संघ के चुनाव मे एन आई एस यू ने बाजी मारी है।अध्यक्ष पद पर अरविंद नैथानी, उप सचिव शिवानी भण्डारी विजयी घोषित की गई है ।
9- बागपत मे होमगार्ड कमांडेंट आफिस मे एन्टी करप्शन टीम ने छापामार कर एक क्लर्क को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।बताया जाता है कि तीन होमगार्डो से भत्ता देने के नाम पर पैसो की मांग की गई थी जिसपर होमगार्डो की शिकायत पर यह छापा मारा गया था ।क्लर्क के पास से पन्द्रह हजार रुपए बरामद किए गए है।
10-आज उपचुनाव पंचायत के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments