Sunday, September 8, 2024

——–ब्रीफिंग -10——

1- 35 स्वर्ण संगठनो ने आज भारत बन्द का आह्वान किया था आज सुबह से ही भारी मात्रा मे पुलिस फोर्स की व्यवस्था की गई थी एससी-एसटी एक्ट मे हुए संशोधन के विरोध मे आयोजित इस विरोध प्रदर्शन का मिला जुला असर देखने को मिला।कयी स्थानो पर पुलिस बल को बल प्रयोग करना पडा।इसमे अधिवक्ताओ और व्यापारियो ने भी कई स्थानो पर समर्थन मे भाग लिया।कुछ स्थानो पर लोगो ने ट्रेन रोकी ।एकाध स्थान पर बसो और पुलिस पर पथराव हुआ लेकिन कुल मिलाकर बन्द छिटपुट घटनाओ को छोड़कर शान्तिपूर्ण और सफल रहा है।
2- उन्नाव मे पूरवा के विधायक अनिल सिंह को एक बार फिर धमकी मिली है । इस बार डाक के माध्यम से पत्र भेजा गया है जिसमे विधायक को अपशब्दो का प्रयोग करते हुए उन्हे जान से मारने की धमकी दी गई है ।विधायक अनिल सिंह का कहना है कि जब से उन्होने बसपा छोडी है तभी से उन्हे धमकी दी जा रही है ।पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है ।
3- गोडा मे एसबीआई के सीएसपी से लाखो की लूट कर बदमाश गोलीया चलाते हुए फरार हो गए बदमाशो की गोली से सीएसबी घायल हो गए है
4- विश्व शूटिंग चैंपियन शिप मे 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा मे भारत के 16 वर्षीय सौरभ चौधरी नेसभी निशाने सही लगा कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।भारत के ही अर्जुन चीमा ने इसी स्पर्धा मे ब्रांज मेडल जीता ।
5- कानपुर मे 11 वी कक्षा के छात्र को कुछ छात्रो ने लाठी डंडो से पीट पीट कर मार डाला।बताया जाता है कि एक कोचिंग मे 11 वी का छात्र अंकित कोचिंग खत्म होने के बाद कोचिंग कर रही एक लडकी से बात कर रहा था तभी कोचिंग के ही दो लडको ने एतराज किया।वह लड़के कुछ देर बाद कयी लोगो के साथ लाठी,डंडा के साथ आये और अंकित को पीट पीट कर मार डाला ।मामला कानपुर के किदवई नगर का है ।
6- आज लखनऊ मे श्री शिवपाल यादव के पोस्टरो वालेसमाज वादी सेक्यूलर मोरचा का पोस्टर पूरे लखनऊ मे लगा हुआ दिखाई दिया ।हालांकि शिवपाल यादव कह चुके है कि नेताजी यानि मुलायम सिंह यादव से पूछकर ही उन्होंने मोर्चे का गठन किया है लेकिन पोस्टर मे मुलायम सिंह यादव की तस्वीर नही है बल्कि शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की तस्वीर छपी है । और लिखा है कि मोर्चे के कार्यकर्ता गरीबो, महिलाओ, किसानो, मजदूरो, दलितो, अल्पसंख्यको, पिछडो की लड़ाई लडेगे।अब देखना यह है कि वह अखिलेश यादव के वोट बैंक मे कितनी सेंधमारी कर सकते है ।
7- आज बाढ ग्रस्त इलाको के अधिकारीयो की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही थी ।जिसमे बदायू के सीएमओ द्वारा बाढ राहत कार्य मे लापरवाही के कारण स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने निलंबित कर दिया है ।
8- गोडा मे आज मुख्य मन्त्री योगी ने बाढ ग्रस्त इलाको का दौरा किया।तथा उनसे मुलाकात कर यथासंभव मदद का आश्वासन भी दिया तथा राहत सामग्री प्रदान किया।इसके बाद बस्ती मे भी बाढ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर राहत पैकेज दिए और एक सभा को संबोधित किया।
9- आज शाम पांच बजे से मुख्यमंत्री योगी ने एनेकसी भवन मे सूचना एवम् जनसम्पर्क विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक की जिसमे मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी तथा सूचना निदेशक उज्जवल कुमार भी उपस्थित रहे ।
10- लखनऊ मे पीजीआई के चीफ टेक्निकल आफिसर जीएस अनूप घर से आफिस जाने के लिए निकले थे किन्तु कार्यालय नही पहुंचे पत्नी ने इस सम्बंध मे थाने मे रिपोर्ट दर्ज करायी है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments