Friday, October 18, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़------------------ब्रीफिंग -10--------------------

——————ब्रीफिंग -10——————–

1- स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण)के अन्तर्गत ओडीएफ करने के संबंध मे जिलाधिकारी,आजमगढ महोदय की अध्यक्षता मे कैम्प कार्यालय पर एक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई ।जिलाधिकारी श्री शिवा कान्त द्विवेदी ने कहा कि बिना विजिट गांवो को ओडीएफ न कराए ।अच्छे कार्यो पर बीडीओ सम्मानित किए जाएंगे।उन्होंने ब्लाक वार समीक्षा भी की,जिसमे पाया कि पलहनी मे 279,पव ई मे 5383, हरैया मे 6987,तहबरपुर मे 5306,अतरौलिया मे 2155,लालगंज मे 1102 शौचालयो का एम आई एस पेंडिंग पाया।
2- आजमगढ जनपद मे संस्कृति सेवा विकास मंच ने शहर कोतवाली के थानाध्यक्ष श्री योगेंद्र बहादुर सिंह को गुरूघाट पर स्थित राम जानकी मन्दिर मे कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर एक भव्य समारोह मे नगर मे अपराध नियंत्रण हेतु सम्मानित किया गया।तथा पंडित कौशल किशोर जी महाराज को मानस प्रवचन के माध्यम से भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार हेतु अंग वस्त्रम और संस्थान का सम्मान पत्र भेट कर सम्मानित किया गया ।
3- आज वाराणसी मे मुख्य मन्त्री योगी ने अलकनंदा क्रूज का खिडकिया घाट पर उद्घाटन किया । तथा आतिथ्य एप लाच किया ।उन्होने कहा कि इससे पर्यटको को काफी सुविधा होगी ।अब सभी आरतीयो की आन लाईन बुकिंग होगी ।जिससे लोग घर बैठे आरती देख सकते है ।बुजुर्गो के लिए मात्र 300 रूपए आरती के लिए टिकट होगा।
4- आज भारत चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच मे इंग्लैंड से साठ रनो से हार गया ।इसके साथ ही पाच टेस्ट मैचो की सीरीज मे 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।कोहली और आजिकय रहाणे के अर्धशतक तथा पहली पाली मे चेतेश्वर पुजारा के शतक के अलावा भारत के सभी बल्लेबाज असफल रहे ।इंग्लैंड की तरफ से मुइन खान ने पहली पारी मे पाच और दूसरी मे चार विकेट प्राप्त किए ।
5- मेरठ मे ट्यूबवेल आपरेटर परीक्षा के पेपर लीक होने से upssc ने परीक्षा निरस्त कर दी ।कुल 3210 स्थानो के लिए पन्द्रह लाख लोग परीक्षा दे रहे थे।यूपी एसटीएफ ने अलग -अलग स्थान से अबतक कुल 11 लोगो को गिरफ्तार किया है जिसमे पेपर लीक का मास्टरमाइंड सचिन, जो पेशे से अध्यापक है वह भी गिरफ्तार किया गया है ।कयी मोबाइल, पेपर की जिराकस कापी तथा पन्द्रह लाख रुपए कैश बरामद किए गए है ।
6- हमीरपुर के मौहदा थानान्तर्गत इचौली गांव का मामला है वहा स्कूल की छात्राओ ने छेड़छाड़ से त्रस्त होकर स्कूल जाना बंद कर दिया है।बताया जाता है कि छात्राओ ने अधिकारियो से इस बात की शिकायत की थी लेकिन अधिकारियो ने कोई कार्रवाई नही की।जिससे उन्हे यह कदम उठाना पडा।
7- अम्बेडकर नगर के जहांगीर गंज थानान्तर्गत सिंहपुर मे बदमाशो ने एक होमगार्ड को गोली मार दी।बताया जाता है कि होमगार्ड ड्यूटी से घर लौट रहा था ।
8- भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने पिछले आठ महीने मे अलग -अलग जिलो से तथा विभागो के 51 लोगो को ट्रैप कर गिरफ्तार किया है जिसमे राजसव,विद्युत तथा पुलिस विभाग के लोग सबसे ज्यादा है
9 – बलिया मे सोते समय मा तथा बेटे पर सीलिंग फैन गिर पड़ा
10-आजमगढ तथा उत्तर प्रदेश के कयी भागो मे जमकर बारिश हुई है।जिससे तापमान मे गिरावट से लोगो को राहत मिल गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments