Monday, April 22, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़विश्व कप-2019 भारत का विजयी अभियान का शुभारंभ

विश्व कप-2019 भारत का विजयी अभियान का शुभारंभ

आज भारत ने विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ़्रीका को हरा कर विश्व कप में अपने विजय काअभियान प्रारम्भ कर दिया। उधर दक्षिण अफ़्रीका अपने तीनों शुरुआती मैच हार कर संकट में आ गया है।

आज सा र्थेम्पटन में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ़्रीका की टीम बुमराह और यजुवेंदर् चहल के सामने नतमस्तक नजर आई। पहले शुरुआत में बुमराह ने दो विकेट लिये बाद में यजुवेंदर् चहल ने चार विकेट लेकर मध्य क्रम को तोड़ दिया। पूरी टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन ही बना सकी। बुमराह ने 2, यजुवेंदर् चहल ने 4,भुवनेश्वर कुमार ने 2तथा कुलदीप यादव ने 1 विकेट प्राप्त किया।

जबाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआती दो झटकों के बाद पहले रोहित शर्मा और के एल राहुल ( 26 रन) की साझेदारी और बाद में रोहित शर्मा केनाबाद शानदार शतक( 122 ) और महेंद्र सिह धोनी (34 रन ) की पाली की बदौलत 6 विकेट से जीत हसिल कर लिया। कप्तान विराट कोहली मात्र 18 रन ही बना सके। धोनी के आउट होने के बाद उतरे हार्दिक पांड्या ने अंत में आकर तीन चौके लगाकर कर टीम को जीत दिला दिया और अंत तक आउट नहीं हुए। रोहित शर्मा को “मैन आफ द मैच “चुना गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments