Saturday, July 13, 2024

——-ब्रीफिंग ——-

1-बीजेपी की राष्ट्रीय कार्य कारिणी की बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन था जो प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्य कर्ताओ को सम्बोधन के पश्चात समाप्त होनी है ।एक बात तो तय है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के संगठन का चुनाव टलने से लोकसभा चुनाव अमित शाह की अध्यक्षता मे लडा जायेगा ।और यह लोकसभा चुनाव अमित शाह, और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद अहम है ।क्योंकि नतो इस बार नरेंद्र मोदी की वह लहर है और न ही पिछली बार की तरह विपक्ष बंटा हुआ है ।मामला गंगा नगर थाने के म
2- चीन के विदेश मन्त्री जो पाकिस्तान के दौरे पर आए तो उन्होने पाकिस्तान के प्रधान मन्त्री इमरान खान को चीन आने का न्योता दिया है जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया है ।इधर अमेरिका चीन और रूस के साथ पाकिस्तान की जुगलबंदी, चीन की बढ़ती ताकत को लेकर बेहद चिंतित है ।इसी को ध्यान मे रख कर उसने भारत को हथियार देने पर सहमति जताई है ।
3- मेरठ मे एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है । यूपी पुलिस मे दरोगा की पत्नी ने यह आरोप लगाया है कि एक युवक ने किराए का मकान दिखाने के बहाने लेजाकर उसके साथ बलात्कार किया है ।यह मामला गंगा नगर थाना क्षेत्र के इलाके का है ।पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।
4- कानपुर देहात के एसपी और 2014 बैच के आईपीएस सुरेन्द्र दास की आज अस्पताल मे मौत हो गई ।पांच दिन पूर्व घरेलू विवाद के कारण उन्होने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी और उन्हे गम्भीर हालत मे अस्पताल मे भर्ती कराया गया था।डॉक्टर्स के अथक प्रयास के बाद भी उन्हे बचाया नही जा सका।
5- आज दिल्ली और एनसीआर मे भूकंप के झटके से लोग दहशत मे रहे अभी तक किसी जान माल के नुकसान की कोई खबर नही आई है।
6- कल समाज वादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश मे महगाई तथा तेल की बढ़ती कीमतो, भ्रष्टाचार, किसानो, छात्रो की बेरोजगारी को लेकर बड़े प्रदर्शन का आयोजन किया है ।पूरे प्रदेश की सभी तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा । इस बात का एलान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ।यहा यह बताना आवश्यक है कि कल ही काग्रेस पार्टी ने भारत बन्द का एलान किया है । उसके इस बन्द का समर्थन कयी दलो ने किया है ।
7- जौनपुर मे कुछ दिन पूर्व इसाई प्रार्थना सभा मे धर्मांतरण कराया गया था तीन दिन से पुलिस विवेचना कर रही है आरोपी पादरी व अन्य भूमिगत हो गए है।इसाईयो की प्रार्थना सभा मे हजारो के आने से प्रार्थनासभा अभी भी गुलजार हो रही है।
8- राजस्थान मे पेट्रोल और डीजल के दामो मे कुछ कमी आई है। दरअसल राजस्थान सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थो पर 4%बैट के टैक्स मे छूट दे दी है।
9- हमीरपुर मे एक छात्रा ने टीचर के टॉर्चर से तंग आकर शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या कर ली ।बताया जाता है कि इन्टर की छात्रा को स्कूल का एक टीचर कयी दिनो से टॉर्चर कर रहा था इसकी शिकायत छात्रा ने अपने पिता से की थी ।लेकिन पिता के शिकायत के बाद टीचर और बुरी तरह से छात्रा को परेशान करने लगा जिससे परेशान हो कर छात्रा ने यह कदम उठाया ।टीचर गिरफ्तार कर लिया गया है ।यह मामला जमालपुर के धौहल गांव का है ।
10- लखनऊ के चिनहट इलाके मे दो बदमाश नकली नोटो के साथ गिरफ्तार कर कर लिए गए है ।बदमाशो के पास से 8700 रूपए के नकली नोट बरामद हुआ है तथा 1300 रूपये के असली नोट, मोबाइल आदि बरामद हुए है ।गिरफ्तार किए गए बदमाशो मे एक का नाम देश राज यादव है समाचार लिखे जाने तक दूसरे का अभी तक पता नही चल पाया है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments