Tuesday, April 23, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1- कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के इस बयान पर कि “1984 के दंगे में जो हुआ सो हुआ, मोदी जी ने 5 साल में क्या किया ये बताऐं”पर बीजेपी ने कडी प्रति क्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस की यही मानसिकता है। बाद में सैम पित्रोदा ने ट्विट कर कहा कि भाजपा मेरी बात को तोड़ मरोड कर पेश कर रही है फिर भी मैं अपनी बातों के लिए माफी मांगता हूं इधर कांग्रेस ने उनकी बातों से पल्ला झाडते हुए उनकी बातों से असहमति जताई है। उधर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि भाजपा केवल चुनाव के समय ही ऐसे भावनात्मक मुद्दे उठाती है पित्रोदा ने अगर ऐसा कहा है तो यह जले पर नमक छिडकने के समान है। पित्रोदा ने कहा कि उनकी हिन्दी अच्छी नहीं है दर असल मैं कहना चाहता था कि जो हुआ, बुरा हुआ।
2- आज सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा है। प्रकरण में राहुल गांधी ने पूर्व में ही लिखित रुप से बिना शर्त माफी मांग ली है।
3- आज राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका पर दोनों पक्षों ने अपना -अपना पक्ष सुप्रीम कोर्ट में रखा। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में भी अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए दोनों पक्षों को दो हफ्ते में लिखित जबाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।
4- यूरोपीय देश जॉर्जिया का कार्गो विमान पाकिस्तान की सीमा से भारत में घुस आने पर भारतीय सुखोई विमानों घेरकर जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा। पाइलेट से पूछताछ की जा रही है। यह विमान करांची से दिल्ली जा रहा था।
5- आज सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्थ कमेटी ने बंद लिफाफे में अपनी अबतक हुई प्रगति की रिपोर्ट से अवगत कराया। सुप्रीम कोर्ट ने अबतक की प्रगति से संतुष्टि जताते हुए 15 अगस्त को अपनी अंतिम रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।
6- बिहार के 3.5 लाख अस्थाई शिक्षकों को नियमित करने के पटना हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलटते हुए कहा है कि किसी भी दशा में अस्थाई शिक्षकों को नियमित शिक्षक नहीं बनाया जा सकता है।
7- आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ़्रेंस कर कहा है कि प्रधान मंत्री मोदी जन्मजात पिछडे वर्ग के नहीं हैं बल्कि गुजरात का मुख्य मंत्री बनने के बाद अपनी जाति को पिछडे वर्ग में चुनावी लाभ के लिए बनवाया। अगर वास्तव में ये पैदाइशी पिछडे वर्ग में आते तो संघ इनको कदापि प्रधान मंत्री नहीं बनने देती। भाजपा के अच्छे दिन जा चुके हैं ।
8- आज छठवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियों ने अपनी ताकत पूर्वांचल में झोंक दी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, गठबंधन से मायावती और अखिलेश यादव तथा भाजपा के बड़े नेताओं ने रैली की तथा उम्मीदवारों ने रोडशो भी किया।
9- आपत्ति जनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली में भाजपा उम्मीदवार और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और आतिशी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है उधर आतिशी ने भी अपने उपर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।
10- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली में कहा है कि आम आदमी पार्टी के केजरीवाल वाल के बयान से स्पष्ट हो गया है कि वह मोदी जी के लिए रास्ता खोल रहे हैं दर असल केजरीवाल ने कहा था कि अगर भाजपा जीतेगा तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments