Saturday, July 13, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1-आज गुजरात के सुरेंद्र नगर में कांग्रेस प्रत्याशी करते समय एक जनसभा को जब कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल सम्बोधित कर रहे थे उसी समय मंच पर एक व्यक्ति ने पहुंच कर हार्दिक पटेल को यह कहते हुए थप्पड़ मारा “तुम्हारे कारण 14 पटेल समुदाय के नौजवान मारे गए “इसके बाद हार्दिक समर्थक कार्य कर्ताओं ने उक्त युवक की जमकर पिटाई की ।बाद में पुलिस ने उसे छुडाया और अस्पताल ले गए। हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि भाजपा वाले उनकी जान लेना चाहते हैं लेकिन मैं डर कर पीछे हटने वाला नहीं हूं।
2- आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कानपुर में कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल के पक्ष में एक रोडशो किया और बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि आज नौजवान बेरोजगार है किसान, गरीब व्यापारी सभी परेशान हैं कांग्रेस की सरकार आईतो कांग्रेस द्वारा किए गए सभी वायदे पूरा करेगी। रोडशो में भारी भीड़ उमडी थी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था।
3- आज मैनपुरी में 26 साल के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती और मुलायम सिंह यादव एक चुनावी सभा में नजर आये। भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा कि गठबंधन से भाजपा का सफाया होने जा रहा है। रैली में अखिलेश यादव और रालोद के अजीत सिंह भी उपस्थित रहे और जनसभा को संबोधित किया।
4-आज 72 घंटे चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी पर प्रचार पर रोक के बाद सुबह अलीगंज में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद योगी जी चुनावी रैली को संबोधित करने निकल गए आज उन्हें 5 रैलियों को सम्बोधित करना था
5- आज हनुमान जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश को हनुमान जयंती की शुभ कामनाएं दी है।
6-आज भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रझा ठाकुर ने महाराष्ट्र में आतंकी हमले में शहीद हुए इंस्पेक्टर हेमंत करकरे पर विवादित बयान देते हुए कहा है कि करकरे ने उनसे कहा था तुझे कहीं न कहीं से सबूत खोजकर तुझे फंसाउंगा। मैने उसी समय कहा था कि”तेरा सर्वनाश होगा। “मेरा उसी समय जेल में सूतक शुरु हो गया था बाद आतंकवादीयो की गोली उसके शहीद होने के बाद मेरा सूतक समाप्त हो गया।
7- हाईकोर्ट इलाहाबाद ने 1997 में 5 लोगों की हुई हत्या के मामले में हमीर पुर के भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
8- कांग्रेस की तेजतर्रार प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है तथा कांग्रेस से भी इस्तीफा दे दिया है और शिवसेना में शामिल हो गई हैं। दर असल उत्तर प्रदेश में पार्टी की एक रैली के समय कुछ कांग्रेसी कार्य कर्ताओं द्वारा उनसे की गई बदसलूकी की शिकायत उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल से की थी। जिसपर पहले उन कार्य कर्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था बाद में उनकी सजा समाप्त कर दी गई थी जिससे प्रियंका चतुर्वेदी काफी आहत और नाराज दिख रही थी।
9- जेट एयरलाइंस बंदी के कगार पर पहुंच गई है। उसके लगभग22 हजार कर्मचारियों का कयी महीनों से वेतन नहीं मिल पा रहा है। कल रात भर सारे कर्मचारी दिल्ली के जंतर मंतर पर काम ठप कर विरोध प्रदर्शन किया और प्रधान मंत्री से मामले में हस्तक्षेप की मांग की।
10-आज भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रझा ठाकुर के इस बयान के बाद “करकरे ने मेरे साथ बहुत बुरा किया और मेरे श्राप के कारण उनकी आतंकवादीयों की गोली से मौत हुई” आईपीएस (केंद्र) संघ के ट्वीटर हैंडल पर आपत्ति जताते कहा है कि भाजपा उम्मीदवार प्रझा ठाकुर का बयान शहीदों का अपमान है। हेमंत करकरे आतंकरोधी दस्ते के सुप्रीम कमाण्डर थे और अशोक चक्र से सम्मानित थे, देश की सुरक्षा में वो शहीद हुए थे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments