Saturday, April 20, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1- आज भाजपा ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। जिसमें भोपाल से कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो टर्म लगातार मुख्य मंत्री रहे दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रझा सिंह को टिकट दिया गया है।
2- कल मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में आये भीषण आंधी तूफान में कुल 31 लोगों की मौत के बाद प्रधान मंत्री मोदी द्वारा पहले गुजरात के लिए राहत की घोषणा करना, बाद में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्विट के बाद बाद कि”प्रधान मंत्री जी आप सिर्फ गुजरात नहीं बल्कि पूरे भारत के प्रधानमंत्री हैं ” प्रधान मंत्री मोदी ने तीनों राज्यों में आंधी तूफान से मरे 31 लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता का एलान किया है। उधर मध्य प्रदेश सरकार ने भी 4-4 लाख रुपये की सहायता का एलान मृतकों के परिजनों के लिए किया है।
3- कल हुए आंधी तूफान से तीन राज्यों में 31 लोगों की हुई मौत के बाद राजस्थान के मुख्य मंत्री ने प्रधानमंत्री के बारे में कहा है कि उनके दिमाग का पता नहीं चलता है। राजस्थान में बाढ़ आइ हुई थी और प्रधानमंत्री मोदी गुजरात का हवाई दौरा कर रहे थे।
4- ईस्ट त्रिपुरा लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को होने वाला मतदान अब संशोधित कार्य क्रम के अनुसार अब 23 अप्रैल को होगा।
5- प्रमुख कांग्रेसी नेता और साधु प्रमोद आचार्य को कांग्रेस ने लखन ऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ टिकट दिया है।
6-सुषमा स्वराज को अबतक भाजपा ने टिकट नहीं दिया है और आज उनकी विदिशा की सीट से भाजपा ने रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। इसके पहले सुषमा स्वराज ने सेहत का हवाला देकर इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।
7- मध्य प्रदेश के गुना लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राहुल गांधी के करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ केपी यादव को टिकट दिया है।
8- सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी के हेलीकाप्टर की तलाशी इन्कम टैक्स के अधिकारीयों ने लिया इसके पूर्व कल तमिलनाडु में करुणानिधी की पुत्री और डीएमके नेता कानिमोझी के आवास पर भी इन्कम टैक्स के अधिकारियों ने छापा मारा था लेकिन वहाँ उन्हें कुछ भी नहीं मिला था।
9- आज पश्चिम बंगाल में एक बांग्लादेशी गाजीनूर द्वारा तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने के बाद उसे देश से बाहर जाने का निर्णय गृहमंत्रालय ने लिया।
10- आज शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने लखन ऊ लोकसभा सीट पर वर्तमान गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ टिकट दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments