Monday, April 22, 2024
होमराजनीति---ब्रीफिंग -10---

—ब्रीफिंग -10—

1-आज बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की जयन्ती है प्रधानमंत्री मोदी और मायावती ने बाबा साहब की फोटो पर पुष्प चढाये। बाद में मायावती ने देशवासियों को शुभ कामनाएं दी है।
2-आज दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक हुई जिसमें “सेव डेमोक्रेसी “के तहत ईवीएम मशीन ,चुनावी पारदर्शिता और लोकतंत्र को बचाने पर चर्चा की गई। जिसमें चंद्र बाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कांग्रेस के अभिषेक मनुवी, कपिलसिब्बल तथा अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने अपनी -अपनी बात रखी ।
3- आज पहली बार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्वोत्तर राज्यों की तरफ अपना रुख किया और आसाम के सिल्चर में रोड शो किया। प्रियंका गांधी को लेकर आसाम के लोगों में भारी आकर्षण और उत्सुकता और उत्साह था जिसके कारण रोडशो में भारी भीड़ उमडी। वहाँ से सुष्मिता देव कांग्रेस उम्मीदवार हैं। प्रियंका गांधी के वहाँ रोडशो करने से कांग्रेस को काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद बताई जा रही है। इस समय वहां भाजपा की सरकार है।
4- आज उत्तर प्रदेश के मथुरा में भाजपा उम्मीदवार और सिने अभिनेत्री हेमामालिनी के प्रचार में उनके पति और अपने जमाने के मशहूर फिल्म स्टार धर्मेंद्र ने मथुरा में रोडशो किया और कयी स्थान पर जनसभा भी की।
ब- रामपुर में आज अखिलेश यादव ने एक जनसभा की और सपा प्रत्याशी आजम खान के लिए वोट मागा।

5- बसपा ने अपने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट कर दी है जिसमें ज्यादातर उम्मीदवार पूर्वी उत्तर प्रदेश के हैं जिसमे सुल्तान पुर से चंद्र भान सिंह, भदोही से रंगनाथ मिश्र, लालगंज से संगीता, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, घोसी से अतुल राय, अम्बेडकर नगर से रितेश पाण्डेय, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछली शहर टी.राम उम्मीद वार बनाए गए हैं।
6- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पश्चिम बंगाल के सिलिगुडी में होने वाली रैली रद्द हो गई है क्योंकि वहाँ प्रशासन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हेलीकाप्टर वहां हेलीपैड उतारने कि अनुमति नहीं दी। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के इशारे पर राहुल गांधी की रैली न होने पाए। इसीलिए हेलीकाप्टर नहीं उतारने की अनुमति दी गई है।ममता बनर्जी कांग्रेस की पश्चिम बंगाल में अपनी हार होने के डर से बौखलाईं हुई है।
7-आज जम्मू कश्मीर के श्री नगर हाईवे पर पुलवामा की ही भाँति फिदाइन हमला होने जानकारी सुरक्षा एजेंसियों ने दी है जिसके कारण सुरक्षा बलो की हाईवे पर आवाजाही रोक दी गई है। तथा श्रीनगर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओ पर रोक लगा दी गई है। सूत्रों के अनुसार फिदाइन हमला मोटर साईकल से होने के इनपुट मिले हैं।

8-आज नेपाल के तेनजिंग हिलेरी एयरपोर्ट पर एक जहाज से हेलीकाप्टर के टकरा जाने के बाद दो लोगों की मौत हो गई।
9- आज हरियाणा के गुरुग्राम में खेडकी दौला टोल टैक्स पर एक एसयूवी कार ने आगे आकर गाड़ी रोकवाने वाले टोलटैक्स के कर्मचारी को बैरियर तोडते हुए बोनट पर कर्मचारी को 8 किलोमीटर दूर तक घसीटा। बाद में उक्त एसयूवी कार बरामद कर ली गई और घटना करने वाले दोनों बदमाश भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
10- कांग्रेस की दिल्ली में आम आदमी पार्टी की बात चीत ने फिर से रफ्तार पकड लिया है। कांग्रेस ने साफ कर दिया है अगर तालमेल होगा तो वह सिर्फ दिल्ली के लिए ही होगा।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments