Sunday, May 26, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- कल होली के दिन देर शाम भाजपा ने 182 उम्मीदवारों के नाम सहित अब तक 185 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो गई। उत्तर प्रदेश में 28 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश के 6 वर्तमान सांसदों को टिकट नहीं दिया गया है। लालकृष्ण आडवानी को भी टिकट नहीं दिया गया है। उनकी जगह गांधी नगर से अमितशाह को टिकट मिला है। वाराणसी से प्रधान मंत्री मोदी, अमेठी से स्मृति ईरानी, उन्नाव से साक्षी महाराज,लखन ऊ से राजनाथ सिह ,मथुरा से हेमामालिनी, नागपुर से नीतिन गडकरी चुनाव लडेंगे। मुंबई उत्तर मध्य से पूनम महाजन को टिकट दिया गया है जहां से कांग्रेस की प्रिया दत्त चुनाव जीतती आई हैं ।
2-बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है जिसमें सबसे चौंकाने वाला नाम मायावती के भतीजे आकाश आनन्द का है आकाश विदेश से पढाई कर लौटे हैं उन्हें मायावती का उत्तराधिकारी भी माना जाता है। लिस्ट में मायावती और सतीश चंद्र मिश्र के बाद तीसरा नाम आकाश का ही है।
3- जम्मू कश्मीर के तीन स्थानों से सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद 6 आतंकवादीयों को मार गिराया है। गत रात से चल रही मुठभेड़ अभी तक चल रही है बताया जाता है कि अभी भी 2 से तीन आतंकवादी अभी भी छिपे हैं ।
उधर दिल्ली में दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल ने जैश के कमाण्डर सज्जाद खान को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि पुलवामा हमले के बाद से जैश कमाण्डर लाल किले के पास चादर बेचने की आड में छिप कर रहता था।
4- आज गाजियाबाद में सुबह चल रही चैकिंग में पुलिस ने एक कार से 120 किलो सोना बरामद किया गया है। जिसकी कीमत लगभग 38 करोड़ रुपये है। हाल के समय में यह पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।
5- पाकिस्तान नेशनल डे पर पाकिस्तान के राजनयिक ने जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को और अन्य भारतीय नेताओं को न्योता दिया है लेकिन सूत्र बताते हैं कि कोई भी भारतीय नेता पाकिस्तान नेशनल डे में शामिल नहीं होगा।
6- उधमपुर में सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने तीन साथी जवानों को झगड़े के बाद गोली मार दी और उसके बाद खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली ।
7- आज क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हों गए हैं उन्हें पार्टी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी में शामिल कराया। सूत्रों के अनुसार उन्हें दिल्ली की सीट से लडाया जाएगा।
8- बसपा ने अपने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो शिवसेना ने भी अपने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।
9-आज आखिर कार बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों का तालमेल हो गया। जिसके अनुसार राजद 20 सीट पर, कांग्रेस 9 सीटों पर, जीतन मांझी की पार्टी हम 3 सीट पर, रालोसपा को 5 सीट पर, वीआईपी को 3 सीट मिली है। राजद कोटे ने 1 सीट सीपीआई (माले) को अपने कोटे से दी है तथा शरद यादव राजद पार्टी के सिम्बल पर चुनाव लडेंगे।
10-आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता बाल कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए। बालकुमार के कांग्रेस में शामिल होने से काफी लाभ मिलना तय है।
ब- जम्मू कश्मीर में आज जेकेएल एफ पर पाबंदी लगा दी गई है।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments