Sunday, April 14, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- आज सुबह से ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के राजपूरा मे सुरक्षा बलो ने चार आतंकवादियो को मार गिराया ये सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे ।मुठभेड के बाद फौजीयो ने हर-हर महादेव का नारा लगाकर जीत का जश्न मनाया।
2- श्रीनगर के जामिया मस्जिद मे आठ-दस नकाबपोश युवको ने आईएसआईएस का झंडा लहराया।यह आईएसआईएस संगठन वही है जिसका मुखिया बगदादी है ।पुलिस प्रशासन झंडा फहराने वालो की पहचान मे लगी है ।
3-आज आगसटा लैण्ड हेलीकॉप्टर सौदे के बिचौलिए मिशेल को कोर्ट मे पेश कर आठ दिन की रिमांड मांगी ।और ईडी ने दावा किया है कि उसने मिसेज गांधी का नाम लिया है किन्तु किस सन्दर्भ मे यह नाम लिया है जानकारी नही हो सकी है।कोर्ट ने सात दिन की हिरासत की अवधि ईडी के लिए और बढा दिया है मिशेल के वकील भी मात्र 15-15 मिनट ही सुबह-शाम के लिए कर दिया है।
4- उत्तर प्रदेश सरकार के जिन तीन मन्त्रीयो के सचिव स्टिंग ऑपरेशन मे फसे थे उनके मन्त्री अर्चना पाण्डेय और संदीप सिंह को मुख्य मन्त्री योगी ने तलब किया है।सम्भवतः इस सम्बंध मे श्री योगी उनका पक्ष भी जानेंगे और उसके बाद कोई कार्रवाई करेगे।
5- गुजरात मे होने वाले वाइब्रेंट समिट मे पाकिस्तान को आमंत्रित किए जाने पर काग्रेस पार्टी ने अपनी आपत्ति जताई है।
ब- पाकिस्तान के रेल मन्त्री शेख राशिद ने आशंका जताई है कि भारत मे 2019 के होने वाले लोक सभा चुनाव के पहले भारत एक और सर्जिकल स्ट्राइक चुनाव मे लाभ उठाने के लिए कर सकता है।
6-आज प्रधान मन्त्री मोदी के उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और वाराणसी दौरे के प्रस्तावित कार्यक्रम से अपने दल को अलग कर लिया हैओम प्रकाश राज भर ने कहा कि बीजेपी सहयोगी दलो का यूज एण्ड थ्रो जैसा व्यवहार करती है।उधर अपना दल ने कहा है कि उन्हे प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी से कोई शिकायत नही है बल्कि यूपी के भाजपा नेताओ के अपमानजनक व्यवहार से है।
7- बादा मे अवैध खनन पर वायरल हुआ सोशल मीडिया द्वारा वीडियो जारी होने के बाद प्रशासन ने छापेमारी किया है यह छापामारी मानपुर करतल के खदानो मे किया गया जिसमे मिलीभगत के आरोप मे करतल और बेदी के थानाध्यक्षो को हटाकर उनके विरूद्ध कार्यवाई के भी संकेत दिए गए है।खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है ।उनपर खनन माफियाओ से मिलीभगत का आरोप लगा है।
8- पूर्वांचल विश्व विद्यालय के वीसी प्रोफेसर राजाराम ने जौनपुर के विश्वविद्यालय मे छात्रो को सम्बोधित करते हुए ऐसे बिगड़े बोल बोल गये कि वहा एक बारगी सन्नाटा छा गया।उन्होंने छात्रो को सम्बोधित करते हुए कहा कि कही जाओ मार खा कर नही मार कर आना है उन्होने छात्रो को मार पीट और मर्डर की नसीहत दी और कहा बाकी मै सब सम्भाल लूंगा ।
9-आज सुनहरे पर्दे के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना का जन्मदिन है आज ही के दिन 1942 मे राजेश खन्ना का जन्म हुआ था ।एक समय उन्होने लगातार 15 सुपर हिट फिल्मे दी थी और उन्हे सुपर स्टार की पदवी मिली थी।आज भी लगातार 15 सुपर हिट फिल्म देने का रिकॉर्ड कायम है।उन्हे छह बार फिल्म फेयर एवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।जब वह अपनी बुलंदी पर थे तब उनके बारे मे एक कहावत भी मशहूर हुई थी”उपर आका नीचे काका”।उनको प्यार से काका कहकर बुलाया जाता था ।
10-आज उत्तर प्रदेश के आईपीएस एसोसिएशन के चुनाव मे श्री गोपाल गुप्ता को अध्यक्ष और श्री सत्यनारायण मिश्रा को उपाध्यक्ष चुना गया।
ब- आज जौनपुर मे बैक कर्मचारी से दिनदहाड़े तीन लाख रुपये लूट लिए गए ।बताया जाता है कि उक्त कर्मी बैंक से रूपया लेकर निकला ही था पहले से घात लगाकर बदमाशो ने उक्त रुपये भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए कर्मचारी ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी ।मामला बकशा थानान्तर्गत पूरन पुर गांव का है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments