Saturday, April 20, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- आज उद्धव ठाकरे ने अयोध्या मे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अगर राम मन्दिर निर्माण कोर्ट के फैसले से ही होना था तो भाजपा ने इसे अपने चुनावी मेनो फेस्टो मे क्यो जोड़ा ।जब चुनाव आता है तो राम -राम उसके बाद आराम ।सुबह रामलला के दर्शन करने के बाद उद्धव ठाकरे चार्टर्ड प्लेन से परिवार सहित वापस मुम्बई लौट गए ।
2- आज प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी ने अपने “मन की बात ” का 50 वा एपीसोड था।इसमे बोलते हुए उन्होने कहा कि भारत की आत्मा मे नतो राजनीतिहै और नही राजशकति।भारत की आत्मा समाज निती और सांस्कृति नीति है।
3- आज प्रगतिशील समाज वादी पार्टी(लोहिया)के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिवपाल यादव ने अपने समर्थको के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाइक से मुलाकात कर अयोध्या मे कल धारा 144 लागू होने के बाद भी जमा हुई भारी भीड़ होने से कानून का उल्लंघन होने के सम्बन्ध मे gyapan सौपा ।
4- आज जम्मू-कश्मीर के शोपिया मे सुरक्षा बलो से हुई मुठभेड मे सुरक्षा बलो ने छह आतंकवादियो को मार गिराया।एक जवान भी मुठभेड मे शहीद हो गया।इस प्रकार दो दिन मे बारह आतंक वादी मारे जा चुके है।
5- आज विश्व हिन्दू परिषद की धर्मसभा अयोध्या मे हुआ।जिसमे हजारो की संख्या मे विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित हुए ।इस अवसर पर अन्तरराष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष चम्पक राय ने बोलते हुए कहा कि जमीन का बंटवारा नही हो सकता पूरी जमीन हमे चाहिए ।किसी तरह का बंटवारा मान्य नही।
ब-आज महंत परमहंस दास को नजर बन्द कर लिया गया है ।वो ईट लेकर अयोध्या जा रहे थे।
6- आज मुख्य मन्त्री योगी की सरकार ने एक नया दाव खेलते हुए श्री राम की प्रतिमा का विवरण जारी करते हुए बताया है किस इसकी लम्बाई 221 मीटर होगी जो सरदार पटेल की बनाई गई प्रतिमा से भी उची होगी।
7- आज बंगलौर मे पूर्व रेल मन्त्री सी के जाफर शरीफ का एक अस्पताल मे निधन हो गया एक सप्ताह पूर्व ही उनको अस्पताल मे भर्ती किया गया था।उनकी मृत्यु 85 वर्ष की उम्र मे हुई ।
8- कन्नड फिल्मो के सुपर स्टार श्री अम्बरीष का हार्ट अटैक होने से बंगलौर मे मौत हो गई ।वह कन्नड फिल्मो के सुपर स्टार से राजनेता बने बने थे ।
9- पाकिस्तान द्वारा 28 नवम्बर को करतार पुर मे कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह पर पाक सरकार द्वारा सुषमा स्वराज, नवजोत सिद्धू ,हरदीप पुरी और सिमरनजीत कौर को न्योता दिया गया है किन्तु सुषमा स्वराज ने व्यस्तता के कारण जाने से मना कर दिया है ।
10- आगरा के अछेनरा थानान्तर्गत मुरगरा गाँव की एक युवती ने गाँव के ही दो शोहदो की छेड़खानी से त्रस्त होकर आग लगाकर आत्म हत्या कर ली ।उसने गाँव के जिन दो शोहदो पर अपनी आत्महत्या का आरोप लगाया है उनके खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments