Tuesday, April 23, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- आज शिवसेना के अध्यक्ष श्री उद्धव ठाकरे ने शिवाजी के किले शिवनेरी जाकर वहा की मिट्टी लिया जिसे अपने अयोध्या दौरे के दौरान रामलला के दर्शन के समय अर्पित करेंगे ।25 नवम्बर को वह आरती मे भाग लेगे और साधु-संतो से राम मन्दिर के निर्माण पर भी चर्चा करेगे ।
2-आज जम्मू-कश्मीर विधान सभा राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भंग कर दी।जिस पर विपक्षी दल पीडीपी, काग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने कडी प्रतिक्रिया व्यक्त कर अपनी -अपनी नाराजगी जताई है ।और कहा है कि बीजेपी के ईशारे पर विधानसभा भंग की गई है वह वहा विधायको को तोड़कर सरकार बनाना चाहती थी ।किन्तु सफल न हो पाने के बाद विधानसभा भंग करवा दिया ।अब लगभग यह तय है कि लोकसभा चुनाव के साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव भी होगा ।
3- मुम्बई मे आज महाराष्ट्र के कोने कोने से आए हजारो किसान अपनी मांग को लेकर धरने पर आजाद पार्क मे बैठ गए है।उनकी मुख्य मांग एम एसपी पर कानून लाने, खेतिहर मजदूरो को जंगल की भूमि देने , स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने , किसानो का ऋण माफ करना है।उनकी मांग का समर्थन शिवसेना ,काग्रेस सहित सभी विपक्षी दलो ने किया है
4- आज वाराणसी के कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर जिलाधिकारी की जन सुनवाई के दौरान अभूतपूर्व नजारा देखने को मिला। जिलाधिकारी महोदय के सामने ही कलेक्ट्रेट के नजारत अनुभाग के दो कर्मचारीयो के बीच जमकर मारपीट हुई ।जो जिलाधिकारी को बहुत ही नागवार लगा और दोनो के विरूद्ध कडी कार्यवाई करने की बात कही।अब देखना है कि वह क्या निर्णय लेते है।
5- मथुरा के वृन्दावन मे एल आईयू और वृंदावन पुलिस ने एक साधु बने बंगला देशी को गिरफ्तार कर लिया ।उसके पास से वोटर कार्ड और दो बैंको की बुक भी बरामद हुई है ।पुलिस उससे और पूछताछ कर रही है ।
6- आज हाथरस मे पेशी पर एक व्यक्ति को पुलिस शाहाबाद से हाथरस लेकर जा रही थी जिसे दो बाईक सवार बदमाशो ने गोली मार दी।जिसे गम्भीर हालत मे अस्पताल भर्ती कराया गया।मामला शादाबाद थानान्तर्गत कुरसुडा गाँव का है।
7- सुल्तानपुर जिला अस्पताल मे स्टाफ नर्सो ने वहा के सीएमएस श्री बी0बी0 सिंह पर गम्भीर आरोप लगाया।स्टाफ नर्सो ने सीएमएस पर यौन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।और सीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर से सेवा समाप्ति का आरोप भी लगाया है।सीएमएस ने अपने उपर लगे सभी आरोपो को मन गढंत बताया है।जिसपर कडा रूख अख्तियार कर जिलाधिकारी ने आरोपो की जांच के लिए एक समिति का गठन कर जांच का आदेश देदिया है।
8- आज वाराणसी मे कराटे मे एक्सपर्टखिलाडी ने कैंट थाना के सिपाही पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया है।
ब- आज जौनपुर मे मिड डे मिल का खाना बनाते समय सिलेंडर फटने से पूरे इलाके मे सनसनी फैल गई ।कोई घायल नही हुआ है ।मामला जलाल पुर थानान्तर्गत उदपुर के प्राथमिक विद्यालय का है ।
स- आज पूरे यूपी मे सपा के संस्थापक श्री म
9- नोएडा मे एक प्रेम प्रसंग मे पड कर एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को गोली मार दी और स्वयम भी गोली मार कर अपनी आत्म हत्या कर ली ।प्रेमिका को गम्भीर हालत मे जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है ।जहा उसकी हालत गंभीर बनी हुई है ।प्रकरण फेस-3 कोतवाली क्षेत्र के हिजारसी गेस्टहाउस का है।
ब- प्रयाग राज मे आज सिने स्टार और भाजपा नेता ने कहा कि चुनाव आते ही भाजपा को राम मन्दिर निर्माण की याद आती है ।जबकि राम मन्दिर से ज्यादा महत्वपूर्ण मानव मन्दिर है।
स- आज लखनऊ मे गोमतीनगर मे जीवन प्लाजा के पास आवासीय मकान में कामर्शियल निर्माण के दौरान हादसा हो गया ।मकान भरभराकर गिर गया ।गनीमत यहथी कि मकान में उस समय एक महिला थी जिसे बचा लिया गया ।पुलिस अन्य किसी के मलबे के नीचे दबे होने की संभावना से मलबे में दबे हुए लोगो को खोज रही है ।
10- मैनपुरी शहर से एक सप्ताह पूर्व गायब हुई सेन्ट मेरी स्कूल की कक्षा 7 की छात्रा गुंजन आज हरिद्वार मुनि की रेती से मिली।उसने बताया कि स्कूल मे इम्तेहान मे खराब नम्बर आने के कारण घर पर डाट-मार के डर से वह भागी थी।
ब- प्रयाग राज मे एक महिला ने सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ जार्ज टाउन थाने मे शादी का झांसा देकर लगातार यौन संबंध बनाने, गर्भपात कराने और अश्लील वीडियो लोड करने की रिपोर्ट दर्ज करायी है ।
स- आज उत्तराखंड मे ऊधम सिंह नगर मे काग्रेस की तरफ से निकाय चुनाव मे मेयर पद की प्रत्याशी मुक्ता सिंह और उनके पति रविन्द्र सिह सहित पांच लोगो पर उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया ।जिसपर पुलिस ने मुक्ता सिह और उनके पति रविन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया गया है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments