Sunday, May 26, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़------------------ब्रीफिंग -10-----------------

——————ब्रीफिंग -10—————–

1- गरीबो को दिए जाने वाले राशन मे आधार कार्डो मे हेराफेरी करोड़ो रूपये की कयी जिलो मे गरीबो के अनाज पर डाका।मामला खुलते ही पूरे प्रदेश मे हड़कंप ।कयी लोगो की संलिप्तता ।कयी आधार नंबरो और ई मशीन के माध्यम से होती है घपले बाजी ।जांच मे अब तक 859 मामले सामनेआये है।विपक्ष ने भी इस मामले मे सरकार को घेरने मे जुट गया है।
2- मेरठ मे गम्भीर रूप से घायल हालत मे छात्रा सी सी एस यूनिवर्सिटी के पीछे के जंगल मे पाई गई ।उसके शरीर पर चाकू से वार के निशान पाए गए ।बताया जाता है कि उसकी गला दबाकर भी हत्या का प्रयास किया गयाहै।उसे अस्पताल मे भर्ती किया गया ।
3- भाजपा विधायक अविनाश त्रिवेदीपर पुलिस से हाथापाई कर आरोपी को छुड़ा कर भगाने के आरोप मे कल एफआईआर दर्ज कराया गया है ।
4- उन्नाव मे विधायक कुलदीप सेगर गैंग रेप मामले के मुख्य गवाह यूनुस की मौत के बाद पुलिस को बिना बताए चुपचाप दफनाने के बाद गैंग रेप की शिकार महिला के चाचा द्वारा हत्या का आरोप लगाने के बाद कब्र से लाश निकालने के पुलिस प्रयास का परिवार वालो के भारी विरोध के कारण भारी संख्या मे पुलिस फोर्स के साथ कब्र से लाश निकाल कर पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस बल डटा।
5- आजमगढ मे एक अजीबोगरीब प्रकरण सामने आया है।जिसमे शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी की मृत्यु के बाद पेंशन उसकी पत्नी के बजाय उसकी साली ले रही थी ।पत्नी द्वारा शिकायत करने पर जांच मे शिकायत सही पाए जाने पर उप शिक्षा निदेशक ने की कार्यवाई ।
6- लखनऊ मे पुलिस विभाग के पीआरवी कमांडर ने एक आटो चालक की बुरी तरह पिटाई की थी ।लखनऊ एस एसपी ने जानकारी प्राप्त होने पर निलंबित कर दिया है।
7-आज चित्रकूट के फूलचंद यादव नामक व्यक्ति ने मुख्य मन्त्री से न मिल पाने पर विधान सभा के सामने आत्म हत्या करना चाहा।पुलिस ने उसे बचा लिया ।पूछताछ मे उसने बताया कि उसके पिता के स्कूल पर कुछ दबंगो ने कब्जा कर लिया है।पुलिस में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नही हो रही है।चार हजार छात्र है उनकी फीस भी दबंग ही ले रहे हैं । आज उसी की शिकायत लेकर सीएम साहब से मिलने आया था ।
8- गोडा मे पाच बदमाशो द्वारा लड़की से छेड़खानी करने पर पिता द्वारा विरोध करने पर बदमाशो द्वारा लड़की के पिता की पिटाई का मामला मीडिया मे आते ही प्रशासन हरकत मे आया और पांच मे से तीन बदमाशो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
9- म ऊ जनपद मे जर्जर प्राथमिक विद्यालय की छत गिरने के बाद प्रशासन नींद से जागा और पूरे जिले मे 64 जर्जर विद्यालय चिन्हित किए गए है शीघ्र ही उन्हे बुलडोजर की मदद से गिराया जाएगा।
10- जौनपुर के सीजीएम के स्टेनो अलबेला मिश्रा की सड़क दुर्घटना मे घायल होकर अस्पताल मे भर्ती थे उनकी मौत हो गई है ।बताया जाता है कि वह अपनी स्कूटी से अपने गांव करमही जा रहे थे ।रास्ते मे जफराबाद के किरतापुर मे किसी वाहन से टक्कर हो गई थी ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments