Saturday, July 13, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- पूर्व केन्द्रीय मन्त्री तथा भाजपा के महासचिव अनन्त कुमार का बंगलेरू के एक अस्पताल मे लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया।वे कैंसर से पीड़ित थे ।राष्ट्रपति रामनाथ कोविद, प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी, काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मन्त्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया ।वेबंगलेरू दक्षिणी से सांसद थे।
2- आज सुप्रीम कोर्ट ने अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की राम मन्दिर निर्माण मामले की जल्द सुनवाई की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दिया कि सुनवाई जनवरी मे ही होगी ।
3- आज आगरा मे हजारो मुस्लिम समुदाय के लोगो ने एएसआई कार्यालय का घेराव किया और पूर्व की भांति ताजमहल मे प्रतिदिन नमाज पढने का आदेश करने की मांग किया।एएसआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन मे मुसलमानो को प्रतिदिन के बजाय मात्र शुक्रवार को ही नमाज पढने की अनुमति दी हुई है।
4- नोटबंदी के खिलाफ आज भी काग्रेस का प्रदर्शन जारी रहा ।लखनऊ मे आरबीआई कार्यालय पर काग्रेस ने धरना-प्रदर्शन किया।आजमगढ मे भी जिलाध्यक्ष हवलदार सिंह और प्रदेश पिछड़ा वर्ग के सदस्य रामगणेश प्रजापति की अगुवाई मे कलेक्ट्रेट मुख्यालय तक यह प्रदर्शन किया गया।
5-उत्तर प्रदेश के सपा के तथा विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी को दिल का दौरा पडने के बाद गुरू ग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है।जहा आज उन्हे होश आ गया है।अस्पताल बुलेटिन के अनुसार उनकी हालत पहले से कुछ बेहतर है।
6- आजमगढ के लालगंज मे कार्तिक मास में शुरू हो रहे महा पर्व डाला छठ के त्योहार के मद्देनजर पूजा-पाठ करने वाली महिलाओ के लिए लालगंज टाउन एरिया के चेयरमैन विजय सोनकर और अधिशाषी अधिकारीराम बचन यादव नेअपने विभाग के कर्मचारीयो के साथ कमर कश लिया है ।और छठ पर्व पर आने वाली महिलाओ की सुविधाओ के लिए
धमरिया और हनुमान गढी के पोखरो की साफ-सफाई और मरम्मत कराया जा रहा हैतथा पोखरे मे ताजा और साफ पानी भरवाए जा रहे है।आज सुबह ही चेयरमैन विजय सोनकर और अधिशाषी अधिकारी रामबचन यादव ने टाउन एरिया के अपने कर्मचारीयो श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव वरिष्ठ लिपिक, संजय जायसवाल, धर्मेंद्र सोनकर, विनोद राय, सफाई नायक चन्द्रमणि ने घाटो की मरम्मत सफाई और पोखरो की सफाई के कार्यो का निरीक्षण किया।
7- आजमगढ के बूढनपुर के तहसील सभागार मे सेवानिवृत्त तहसील कर्मचारीयो की विदाई व सम्मान समारोह मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी बूढनपुर इन्द्रभान तिवारी तथा विशिष्ठ अतिथि तहसीलदार अम्बिका चौधरी तथा लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष हरि दद्वार सिह कीउपस्थिति मे किया गया ।समारोह का संचालन प्रेम प्रकाश यादव ने किया ।सेवानिवृत्त कर्मचारीयो राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल गण जगन्नाथ सिंह, राजबहादुर सिंह, राम अवध वर्मा, रामदरश यादव, राम आसरे यादव, जयनाथ पाण्डेय को रामायण और शाल देकर सम्मानित किया गया ।
8- कल कानपुर देहात मे लोडर के ड्राइवर की छींटाकशी और अश्लील हरकत करने से घबराकर लोडर से कूदी जिन दोनो छात्राओ को गम्भीर रूप से घायल हालत मे अस्पताल मे भर्ती कराया गया था ।आज एक छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई है ।
9- आज छत्तीसगढ के आठ जिलो की अट्ठारह विधान सभा क्षेत्रो मे वोट डाला जा रहा है जहा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।हवाई निगरानी के अलावा सुरक्षा बलो ने सुरक्षा केलिए चप्पे -चप्पे पर तैनातीकी गई है ।
10- गोडा मे आज डिप्टी सीएमओ ने आत्म हत्या कर ली है उनका शव घर मे लटका हुआ मिला।बताया जाता है कि काम की अधिकता के कारण वह बेहद तनाव मे थे।इसी कारण उन्होने आत्म हत्या की है।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments