Saturday, April 20, 2024

— ब्रीफिंग -10

1- आज पूरे देश मे धनतेरस की धूम है लोग बाजार मे अपने -अपने अनुसार सामानो की खरीद कर रहे है सर्राफा बाजार और गाड़ीयो के बाजार मे महगाई के बाद भी जबर्दस्त उत्साह है ।लोग अपनी-अपनी पसन्द की गाड़ीयो की बुकिंग करा रहे है ।तथा सर्राफा बाजार से लोग आभूषण खरीद रहे है ।आनलाइन शापिग से भी सामानो की खूब बिक्री हो रही है ।इसी प्रकार सब्जी और फलो के बाजार मे जबरदस्त बिक्री हो रही है
2- आज गोरखपुर मे उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी ने बरगंवा स्थित 1230 किलो वाट की क्षमता वाले सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण किया।
ब- दीपावली के दिन सात तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम जाएगे और पुनर्निमाण कार्यो का निरीक्षण करेंगे ।
स-आज उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी ने साउथ कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग शूक को डिनर पर आमंत्रित किया है ।कल अयोध्या मे दीपोत्सव देखने मुख्य मन्त्री योगी और उनके कैबिनेट के अधिकाश मन्त्री भी जाएंगे साउथ कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग शूक भी अयोध्या के दीपोत्सव देखने जाएगी ।
स- आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभ मुहूर्त मे पूजा-अर्चना के पश्चात बुधनी विधानसभा क्षेत्र से परचा दाखिला किया ।उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान भी थी। आज ही कयी अन्य उम्मीदवारो ने भी पर्चा भरा जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी राघोगढ से परचा भरा ।
3- दिल्ली मे आज प्रदूषण अब तक के अपने सबसे खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।जिससे दिल्ली के लोगो ने स्लाग के कारण चेहरे और आखो मे जलन की शिकायत की ।तेज हवाओ के कारण भी लोगो की परेशानी बढी है।दिल्ली के कई स्थानो पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 600 के पार पहुंचा।
4-वाराणसी मे माल मे हुए शूट आउट का मुख्य आरोपी आलोक उपाध्याय कैंट रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है।बताया जाता है कि वह लखनऊ भागने के फिराक मे था।शूट आउट का एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।शूट आउट मे दो लोगो की मौत हुई थी और दो अन्य घायल हुए थे।
5- आज हरदोई मे चार लोगो की ट्रेन से कट कर मौत हो गई ।ये सभी लोग ट्रेन पटरियो की मरम्मत का काम कर रहे थे।एक्सीडेंट अकाल तख्त एक्सप्रेस ट्रेन से संडीला उमरताली रेलवे स्टेशन के बीच हुई है।रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है दुर्घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है।
6-मेरठ मे एक ही परिवार के तीन लोगो की मौत से लोग दहशत मे है आशंका जताई जा रही है कि पति ने पहले अपनी पत्नी और बेटी को जहर देकर मार डाला और बाद मे स्वयम आत्म हत्या कर ली।मामला लिसाडी गेट थानान्तर्गत समर गार्डेन का है।पुलिस ने लाश अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
ब- आज उड़ीसा के मलकानगिरी के काली खेड़ा के जंगलो मे नक्सलीयो को सुरक्षा बलो और पुलिस ने मुठभेड मे मार गिराया ।
7- अली गढ मे रविवार को घर से तीन लाख रुपए और जेवर लेकर गायब हुई युवती की लाश एक खेत मे मिली।जिसकी गला रेत कर हत्या की गई है।मामला पाली मुकीम पुर थानान्तर्गत हरदोई गांव का है।पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगो से पूछताछ की है।परिजनो को भी बुला लिया गया है।
8- आगरा मे आज से ताजमहल मे मात्र शुक्रवार को ही नमाज अदा करने का आदेश एएसआई ने किया है ।पहले यह नमाज रोज ताजमहल मे पढी जाती थी किन्तु एएसआई ने शुक्रवार के अलावा अन्य दिनो नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है और कहा है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार यह कार्यवाही की गई है ।
9- आज लखनऊ मे सीएम आवास के बाहर रायबरेली की महिला ने अपनी दो बच्चीयो के साथ आत्मदाह का प्रयास किया किन्तु समय रहते सुरक्षा कर्मीयो ने उसे बचा लिया।उक्त महिला ने दबंगो से परेशान होकर रायबरेली मे पुलिस से शिकायत की थी किन्तु रायबरेली पुलिस से न्याय न मिलने पर उसने यह कदम उठाया है।
10- आजमगढ मे बसपा के गोपाल पुर के पूर्व विधायक श्याम नारायण यादव की बीमारी के कारण मुंबई मे मृत्यु हो गई है।मुंबई मे ही उनका कारोबार है ।सगडी के लाटघाट के मूल निवासी श्याम नारायण के परिवार मे एक पुत्र और दो पुत्रीया है ।
ब- जौनपुर मे बरसठी थानान्तर्गत आलम गंज बाजार मे शराब पीने को लेकर दो गुटो मे जमकर मारपीट और हंगामा हुआ ।जिसमे जम कर फायरिंग भी की गई ।एक पक्ष की स्विफ्ट डिजायर मे दूसरे गुट ने आग लगा दी जिससे कार बुरी तरह से जल गई ।
स- आजमगढ के महराजगंज थाना के डायल -100 के नायब दरोगा राजेन्द्र पाण्डेय की हार्ट अटैक से शनिवार को मौत हो गई ।वो 13 माह बाद रिटायर होने वाले थे । बलिया के मूल निवासी राजेंद्र पाण्डेय के परिवार मे पत्नी के अलावा दो लड़के और एक लड़की है।लाश को पुलिस लाइन लाया गया जहा अधिकारियो के अलावा अन्य कर्मीयो ने उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित किया।
द- आजमगढ शहर के बिलरिया की चुंगी पर चाय की दुकान करने वाले शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिकरौरा निवासी शिवमूरत पुत्र सहबली को शनिवार घर लौटते समय धर्म काटा के पास घायलावस्था मे अस्पताल मे डायल – 100 के जवानो ने भर्ती कराया था जिसकी आधे घण्टे बाद मौत हो गई थी ।परिवार वालो ने उसकी हत्या की आशंका व्यक्त की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments