Friday, June 14, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़------'-----------ब्रीफिंग -10 -------------------

——‘———–ब्रीफिंग -10 ——————-

1- श्री सत्य पाल मलिक ने आज जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल पद का शपथ ग्रहण किया।वही लाल जी टंडन ने भी आज बिहार के राज्यपाल पद पर शपथ ग्रहण किया ।
2- आज पंचकूला कोर्ट ने बाबा राम रहीम के जमानत की याचिका खारिज कर दिया ।जिससे बाबा को अभी जेल मे ही रहना पड़ेगा ।
3- वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का95 वर्ष की उम्र मे निधन ।पिछले कुछ समय से उनकी तबियत खराब चल रही थी।तीन दिन से एक प्राइवेट अस्पताल मे आईसीयू मे थे।कल रात करीब दो बजे उनका निधन हो गया।
4- तीन राज्यो का मोस्ट वॉन्टेड नक्सली एक करोड रूपए के इनामी पहाड़ सिह ने भिलाई मे सरेंडर किया ।
5- चीन के रक्षा मंत्री चार दिन के भारत दौरे पर पहुंचे ।जहा उन्हे गार्ड आफ आनर दिया गया ।
6- उत्तर प्रदेश विधानसभा मे आज शोक प्रस्ताव पढा।विधानसभा मे अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई उसके बाद विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई ।
7- आजमगढ के तहसील सगडी मे देवारा क्षेत्र मे घाघरा नदी के पानी से कयी गांव मे पानी भर जाने से लोग अपने अपने घर छोड़ने को मजबूर है । उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने जो सेमरी गांव के विस्थापितो को राहत सामग्री प्रदान किया और कहा कि करीब एक दर्जन गांव बाढ के चपेट मे ज्यादा है लोगो को आने जाने के लिए नाव मंगा कर चलवाई जा रही है । एक डॉक्टर के अनुपस्थिति रहने के कारण उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को लिखा गया है ।मेरे सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार लगातार स्थिति पर नजर रखे है ।
8- रूस के राष्ट्रपति श्री पुतिन ने तालिबान को अफगानिस्तान मे शान्ति कायम रखने तथा अमेरिका की दखलअंदाजी से दूर रखने के लिए वार्ता की पेशकश की थी जिसे तालिबान ने स्वीकार कर लिया है ।जिससे अफगानिस्तान मे शान्ति की सम्भावना बढ गई है ।
9- रूस ने एक ऐसे रोबोट सैनिक का निर्माण किया है जो तेरह फिट लम्बा हैऔर मशीन गन चला सकता हैं और बुलेट प्रूफ है।रूस इस तरह के रोबोट आर्मी का निर्माण करना चाहता है ।रोबोट के अन्दर आदमी आसानी से बैठ सकता है ।इस रोबोट का नाम इगोरेक रखा गया है ।यह दुनिया का पहला अल्ट्रा माडर्न सैनिक है ।
10-सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि अगर उनकी सरकार अगले विधान सभा चुनाव बाद बनती है तो वह विष्णु भगवान का एक भव्य मंदिर बनवाएगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments