Tuesday, April 23, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- आज उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी छत्तीसगढ के मुख्य मन्त्री के विधान सभा चुनाव के नामांकन के लिए रायपुर पहुंचे जहा छत्तीसगढ के मुख्य मन्त्री और उनकी पत्नी ने श्री योगी का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया।आज पहले दौर के चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है ।मुख्य मन्त्री रमन सिंह के विरूद्ध काग्रेस ने पूर्व प्रधान मन्त्री अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करूणा शुक्ला को खड़ा किया है।नामांकन के पश्चात एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि छत्तीसगढ को विकसित करने का श्रेय रमनसिंह को जाता है इसके पहले छत्तीसगढ को बीमारू प्रदेश कहा जाता था ।रमनसिंह को चावल बाबा के नाम से भी जाना जाता है ।
2- आजमगढ जनपद के महराजगंज थानान्तर्गत तुर्क चारा चौराहे पर पुलिस की बदमाशो से हुई मुठभेड मे 25000रूपये के इनामी बदमाश राहुल यादव पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।उसे गिरफ्तार कर अस्पताल मे भर्ती करा दिया गया है।एस आई बनवारी लाल भी मुठभेड मे घायल है उन्हे भी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।दो बदमाश मौके से फरार हो गए है।जिनकी तलाश की जा रही है।
3- कानपुर मे बर्रा थाने मे तैनात दरोगा की हार्ट अटैक से मौत हो गई है बताया जाता है कि उक्त दरोगा अपने चकेरी स्थित आवास पर ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे तभी उन्हे हार्ट अटैक का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई ।दरोगा का नाम योगेन्द्र विक्रम सिंह था ।
ब- हरदोई मे 100 नम्बर डायल के दरोगा की अचानक तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया जहा डाक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।वे 1090 की ड्यूटी से वापस लौटे थे तभी उनकी तबियत खराब हो गई थी दरोगा शिवकुमार शुक्ला बाराबंकी के बिदरा पुर गांव के निवासी थे।
स-हाईकोर्ट से आज बाबा रामदेव को 3000पेडो को कटवाकर फूड पार्क बनाए जाने के मामले मे राहत मिल गई है ।हाई कोर्ट ने पेड़ो की कीमत का आकलन करने का निर्देश प्रशासन को दिया है ताकि मुवाइजा दिलाया जा सके।

4- आज पेट्रोल 10 पैसा और डीजल 7 पैसा सस्ता हुआ ।
ब- हापुड मे एक दम्पति ने गृह कलह से उबकर जहर खा लिया जिससे हालत गंभीर होने पर उन्हे अस्पताल मे भर्ती कराया गया है ।छह महीने पहले ही दोनो की शादी हुई थी ।
स- जौनपुर मे बेलवा बस्ती के पास रेलवे लाइन के करीब एक युवक की लाश मिली है ।अभी तक उसकी पहचान नही हो सकी है ।
5- आज हापुड मे गांव के दो पक्षो मे मारपीट हो गई ।बताया जाता है कि एक पक्ष सरकारी भूमि पर गौतम बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कर रहा था जिसका दूसरा पक्ष विरोध कर रहा था मारपीट की सूचना पर पुलिस और तहसील प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।
6- लखीमपुर खीरी मे एक मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने आई युवती से चौकी इंचार्ज द्वारा छेड़छाड़ की गई ।युवती की शिकायत पर बलराया चौकी इंचार्ज नरेश कुमार पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करा दिया गया है।
7- नोएडा मे एक 21 वर्षीय युवक सुमित ने एक बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली ।वह सेक्टर 30 मे पीजीआई मे चाइल्ड केयर सेंटर में कैंटीन चलाता था ।पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।और जांच शुरू कर दी है ।
8- आज कानपुर मे दिवानी न्यायालय मे एडीजे फर्स्ट की कोर्ट को बम से उडाने की धमकी दी गई है ।पुलिस ने तत्काल ही दिवानी न्यायालय को घेर कर चेकिंग अभियान चलाया है सभी आने जाने वालो की तलाशी ली जा रही है।
9- आज लखनऊ मे राज्य कर्मचारीयो के महासंघ की तरफ से सरकार को पुरानी पेंशन बहाली सहित चौदह मांग को लेकर 25 से 27 अक्टूबर तक आन्दोलन करने हेतु चेतावनी रैली का इको गार्डन मे पहुंच कर प्रदर्शन किया।उधर सरकार भी आन्दोलन न होने देने के लिए कटिबद्ध है।और इसी के निमित्त लखनऊ के लोकभवन मे प्रमुख सचिव नियुक्ति के साथ बैठक हुई है।
10- आज शिवसेना के नेता संजय राउत ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी से मुलाकात कर 25 तारीख को अयोध्या मे उद्धव ठाकरे के राममंदिर की पूजा हेतु सूचना दी।
ब- लखीमपुर खीरी मे बारबालाओ के डांस मे रूपया लुटाने वाले सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है तथा ढकवा चौकी के अन्य सिपाहीयो की भूमिका की जांच की जा रही है ।उसके बाद उनपर कार्यवाही की जाएगी ।
स- जिला जौनपुर के जेल प्रशासन की संस्तुति पर आज उत्तर प्रदेश शासन ने जौनपुर जेल से दस कैदियो के अन्य जेल मे शिफ्ट करने की मंजूरी शासन से मिल गई है ।अब सोनू सिंह, आशुतोष राणा, मनोज सिंह जैसे कुल दस कुख्यात अपराधीयो को अन्य जेलो मे शिफ्ट किया जा रहा है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments