Monday, April 22, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1-आज रामनवमी पूरे देश मे धूमधाम और श्रद्धापूर्वक मनाया गया मा दुर्गा के मन्दिरो मे महिलाओ बच्चो की भारी भीड लगी रही मन्दिरो मे सजावट की गई है नौ दिन का व्रत पूरा कर व्रत रखने वालो ने पूजा अनुष्ठान संपन्न कर व्रत पूर्ण किया।
2-आज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्य मन्त्री नारायण दत्त तिवारी का दिल्ली के साकेत अस्पताल मे दोपहर 2’50 मिनट पर निधन हो गया वह उत्तर प्रदेश के चार बार मुख्य मन्त्री रहे ।उन्हे विकास पुरुष भी कहा जाता था।उनका जन्म दिन भी 18 अक्टूबर 1925 को था।उनकी उम्र 93 वर्ष थी।पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।
3-केरल के सबरीमाला मन्दिर मे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी महिलाओ को मन्दिर मे प्रवेश न करने देने के लिए श्रद्धालु और मन्दिर प्रशासन के लोगो के भारी विरोध के कारण अभी तक महिलाओ का प्रवेश नही हो पा रहा है।इस मामले मे राजनीति भी शुरू हो गई है ।भाजपा वहा जुलूस निकाल कर महिलाओ के लिए लड़ाई लड रही है वही आज सबरीमाला मन्दिर की समिति ने महिलाओ को मन्दिर मे प्रवेश से रोकने के लिए केरल बन्द का आह्वान किया ।पूरे केरल मे बन्द का जबरदस्त असर था।
4- आज बसपा के पूर्व एमपी राकेश पाण्डेय के बड़े बेटे और शराब कारोबारीआशीष पाण्डेय ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट मे दिल्ली के हयात होटल मे रिवाल्वर लेकर एक जोड़े को धमकाने के मामले मे सरेंडर कर दिया और अपने को निर्दोष बताया ।कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत मे भेज दिया ।
5- आज उत्तर प्रदेश सरकार ने 56808 सिपाहीयो की भर्ती का एलान किया है और एक नवम्बर से आवेदन मांगे जाएगे ।
6- शिरडी के साई बाबा के सौवी पुण्यतिथि पर साधु-संतो और उनके श्रद्धालुओ ने महा समाधि दिवस मनाया । और एक जलूस भी निकाला ।बीस जल कुम्भ से जल लाया गया ।
7- आज पेट्रोल 21 पैसा और डीजल 11 पैसा सस्ता हुआ ।ब- एन एच 74 के घोटाले के आरोपी आईएएस पंकज पाण्डेय पर आज राज्य सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी।
8- ग्रेटर नोएडा मे आज लोटस वेलफेयर सोसायटी, जो ओमी क्रोम सेक्टर तीन के एक फ्लैट से नवयुवक और नवयुवती की पंखे से लटकी हुई लाश मिली ।लाश की स्थिति देखने से ऐसा लगता है कि कयी दिनो पहले ही दोनो की मौत हो चुकी थी ।बताया जाता है कि दोनो घर से भाग कर लिविंग रिलेशन शिप मे रह रहे थे ।
9- ललित पुर मे एक शादी शुदा युवती की गला दबाकर दहेज के लिए ससुराल वालो ने मार डाला ।बताया जाता है कि जब युवती के मायके वाले युवती की ससुराल पहुंचे तो लाश की हालत देखकर उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराया है और यह भी बताया कि पहले भी दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था ।पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है ।
10-आजमगढ मे प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के “प्रतिमाओ के नदियो मे विसर्जन नहोने देने “के आदेश के बाद नदियो मे विसर्जन नहोने देने के लिए कमर कस ली है ।अपर जिलाधिकारी प्रशासन के निर्देश के बाद शहर मे तीन स्थानो क्रमशः नरौली पुल के पास नदी किनारे, हथिया और सिधारी पुल के पास नदी किनारे गड्ढो की खुदाई करायी गयी है जिसमे नगर पालिका द्वारा पम्प के माध्यम से पानी भरा जा रहा है ।इन्ही तीनो गड्ढो मे प्रतिमाओ को विसर्जित किया जाना है ।लालगंज मे भी उपजिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शी ने लालगंज मे पूर्णमासी के दिन लगने वाले मेले मे बनी दुर्गा मा की मूर्ति के विसर्जन के लिए आजमगढ वाराणसी मार्ग से सटे मिर्जापुर गांव के के पास के पोखरे को चिन्हित किया है जिसकी खुदाई लालगंज पुलिस चौकी प्रभारी श्री अनिरुद्ध सिंह और ग्राम प्रधान मिर्जापुर श्यामा सिंह की देखरेख मे कराया जा रहा है ।
ब-आजमगढ के सगडी तहसील के जीयन पुर थानान्तर्गत केशवपुर जंगल मे गिट्टी लदी ट्रक का टायर फटने से सामने से आ रही ट्रक मे हुई भिड़ंत मे दोनो ट्रक ड्राइवर बुरी तरह से घायल हो गए है और एक ट्रक का खलासी भी जख्मी है जबकि दूसरा खलासी अमित यादव पुत्र मुगगू यादव उम्र बीस साल की मौत हो गई यह घटना कल देर रात की है पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments